सल्ट विधायक महेश जीना समेत पांच पर मुकदमा




नवीन चौहान.
देहरादून। नगर आयुक्त से अभद्रता मामले में अल्मोड़ा जिले की सल्ट विधानसभा सीट से भाजपा विधायक महेश जीना को उनके तीखे और अमर्यादित शब्दों ने मुश्किल में डाल दिया है। नगर निगम वाहन चालक संघ के सचिव यशपाल सिंह की तहरीर पर शहर कोतवाली में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

जानकारी के मुताबिक देर रात यह मुकदमा आईपीसी की धारा 147, 186, 504 व 506 के तहत विधायक जीना समेत 5 के विरुद्ध दर्ज किया गया। इससे पहले बुधवार शाम को भारतीय प्रशासनिक सेवा संघ भाजपा विधायक महेश जीना के अमर्यादित व्यवहार की कड़ी निंदा कर चुका है।

बतादें मंगलवार को भाजपा विधायक की अभद्रता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। नगर निगम देहरादून के नगर आयुक्त गौरव कुमार को उनके कार्यालय में धमकाने से नाराज नगर निगम कर्मचारियों ने बुधवार सुबह से ही कार्य बहिष्कार शुरू कर रखा है।

चौतरफा गरमाए इस मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंडलायुक्त गढ़वाल को जांच भी सौंप चुके हैं, जिसकी रिपोर्ट 15 दिन के भीतर तलब की गई है। भारतीय प्रशासनिक सेवा संघ के अध्यक्ष आनंद बर्द्धन और सचिव अरविंद सिंह ह्यांकी के कड़े पत्र से भी यह आभास होने लगा था कि विधायक जीना पर विधिक कार्रवाई तय है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *