कल दे सकते हैं चंपावत के विधायक कैलाश गहतोड़ी इस्तीफा




नवीन चौहान.
सीएम पुष्कर सिंह धामी का चंपावत से उप चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा रहा है। उनके चंपावत के वर्तमान भाजपा विधायक कैलाश गहतोड़ी अपना इस्तीफा देंगे। हालांकि अभी इस्तीफा देने से पहले कुछ बिंदुओं पर मंथन चल रहा है। माना जा रहा है कि वह कल साढ़े आठ बजे विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं।

न्यूज 127 से बातचीत में चंपावत के विधायक कैलाश गहतोड़ी ने बताया कि अभी उन्होंने अपना इस्तीफा नहीं दिया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के चुनाव लड़ने के लिए अपनी सीट खाली करने की बात पहले ही कह दी थी। इस संबंध में पार्टी स्तर पर भी वार्ता हो चुकी है।

विधायक कैलाश गहतोड़ी ने बताया कि वह अभी विधायक है, लेकिन यह भी कहा कि कल साढ़े आठ बजे वह विधानासभा अध्यक्ष के यहां जाकर अपना इस्तीफा सौंप देंगे। इस समय कैलाश गहतोड़ी राजधानी देहरादून में ही हैं।

ऐसे में यदि कैलाश गहतोड़ी इस्तीफा देते हैं तो सीएम धामी का चंपावत से उप चुनाव लड़ना लगभग तय है। सीएम धामी को छह महीने के भीतर विधानसभा की सदस्यता ग्रहण करनी है।

बतादें अब तक कई विधायक उनके लिए अपनी सीट खाली करने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। इनमें चंपावत के पार्टी विधायक कैलाश गहतोड़ी भी हैं, जिन्होंने सबसे पहले सीएम के लिए सीट खाली करने का एलान किया था।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *