चारधाम यात्रा के रजिस्ट्रेशन खुले पर अव्यवस्था का रहा बोलबाला




नवीन चौहान.
उत्तराखंड में चार धाम यात्रा की शुरूआत 10 मई से होने जा रही है। यात्रा को शुरू होने में अब चंद घंटे ही रह गए हैं। चारधाम यात्रा के लिए 8 मई से रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिये गए हैं, लेकिन रजिस्ट्रेशन के पहले दिन ही उत्तराखंड के प्रवेश द्वार हरिद्वार में तीर्थ यात्रियों को अव्यवस्थाओं का सामना करना पड़ा।

यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन कराने के ​लिए पहले ही दिन से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। बड़ी संख्या में लोग सुबह 4:00 बजे से ही लाइनों में लग रहे हैं, लोगों का कहना है कि पहले दिन आठ बजे तक भी रजिस्ट्रेशन का प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई थी।रजिस्ट्रेशन के लिए किसी भी तरह का कोई सुविधा नहीं है। कई यात्रियों की शिकायत है की लाइन में काफी देर से खड़े होने पर उनके परिजनों की तबीयत खराब हो रही है।

जिला पर्यटन अधिकारी सुरेंद्र यादव का कहना है कि सरकार के निर्देश के अनुसार ही व्यवस्था की जा रही है लेकिन अगर किसी यात्री का आज रजिस्ट्रेशन नहीं होता है तो उसके लिए क्या व्यवस्था की जाएगी। जिला पर्यटन अधिकारी का कहना है कि स्थिति की जानकारी लगातार उच्च अधिकारियों को दी जा रही है। वहाँ से जैसा आदेश आएगा वे पालन करेंगे। यात्रियों को किसी तरह ही असुविधा न हो इसके लिए लगातार व्यवस्थाएं की जा रही हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *