DAV सेंटेनरी स्कूल के बच्चों ने निकाली तिरंगा यात्रा, कैबिनेट मंत्री और विधायक हुए शामिल

नवीन चौहान.
आजादी का अमृत महोत्सव में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत तिरंगा यात्रा रैली का आयोजन किया गया। प्रातः 8:00 बजे ऋषिकुल मैदान से भल्ला कॉलेज हरिद्वार तक तिरंगा रैली निकाली गई।

इस रैली के आयोजन में डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल हरिद्वार के राष्ट्रीय स्वयं सेवा संघ एन.एस.एस. के स्वयं सेवकों ने मेरा मेरी माटी मेरा देश पर एक झांकी प्रदर्शित की और नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया।

इस कार्यक्रम के लिए विद्यालय के प्रधानाचार्य मनोज कपिल ने बड़े उत्साह के साथ विद्यालय की एनएसएस टीम व अध्यापक अध्यापिकाओं के साथ कार्यक्रम को सुचारू रुप दिया।

इस कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत, शहर विधायक मदन कौशिक, सीईओ डॉ केके गुप्ता, बीईओ एस. एस. तोमर, डॉ नरेश चौधरी, विकास तिवारी आदि ने मुख्य रूप से प्रतिभाग किया।

एनएसएस विद्यार्थियों ने अपनी मातृभूमि के लिए प्राण देने वाले शहीदों को भी नमन किया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण झांकी, भारत माता और कलश उठाए राष्ट्रीय स्वयंसेवक छात्र-छात्राएं रहे। स्वयं सेवकों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से देशप्रेम और देश की माटी से प्रेम भावना को उजागर किया। विद्यार्थियों ने मेरी माटी मेरा देश के नारे लगाए और सुनो गौर से दुनिया वालों गीत के माध्यम से सभी को जागरूक किया।

मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने बच्चों को प्रोत्साहित किया और सदा अपनी माटी की रक्षा देश की रक्षा करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में एनएसएस कोऑर्डिनेटर डॉ एस पी सिंह तथा प्रोग्राम ऑफिसर पूनम गक्खड़ भी उपस्थित रहे।