सुरंग में फंसे मजदूरों का हाल जानने मौके पर पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी




नवीन चौहान.
उत्तरकाशी में निर्माणाधीन सुरंग में हुए भूस्खलन के बाद बचाव अभियान दूसरे दिन भी जारी है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौके पर पहुंच गए हैं। बचाव दल सुरंग में 15 मीटर तक घुसने में कामयाब हो गया है लेकिन अभी लगभग 35 मीटर और मलबा साफ करना होगा।

बताया गया है कि टनल में फंसे मजदूर सुरक्षित हैं, उन्हें उन्हें पाइप के जरिए खाना और पानी के साथ ऑक्सीजन भी पहुंचाई गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तरकाशी के सिलक्यारा के पास सुरंग से हुए भू धंसाव की घटना का स्थलीय निरीक्षण किया और राहत एवं बचाव कार्यों की समीक्षा की।

इस मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार अधिकारियों से स्थिति का अपडेट ले रहे हैं।
सिलक्यारा टनल में फंसे श्रमिकों को निकालने के लिए जारी बचाव और राहत कार्य और मलवा हटाने का कार्य निरंतर जारी है, मलवा हटाने के लिए हैवी एक्सकैवेटर मशीनों को लगाया गया है। वॉकी-टॉकी के थ्रू टनल में फंसे मजदूरों से संपर्क हुआ हैं। फिलहाल सभी मजदूर सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

टनल में पानी की आपूर्ति के लिए बिछी पाइपलाइन के जरिए ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है। इसी पाइपलाइन के जरिए रात में चने के पैकेट कंप्रेसर के जरिए दबाव बनाकर टनल में फंसे श्रमिकों तक भेजे गए हैं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर मौजूद हैं। सिल्क्यारा टनल के अंदर फंसे मजदूरों को सुरक्षित निकालने के लिए राहत और बचाव का अभियान पिछले 30 घंटे से अधिक समय से लगातार जारी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *