कांस्टेबल की पत्नी ने अपनी जगह किसी ओर से लगवा दी लॉंग जम्प, सीओ ने पकड़ा फर्जीवाड़ा




नवीन चौहान.
हरिद्वार। हरिद्वार जिले में महिला पुलिस कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया के तहत महिला अभ्यर्थियों का फिटनेस टेस्ट लिया जा रहा है। इसी फिटनेस टेस्ट के दौरान एक बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। यहां एक महिला अभ्य​र्थी द्वारा अपने स्थान पर किसी ओर को लॉंग जम्प के लिए भेजे जाने का मामला पकड़ा गया है। आरोपी महिला अभ्य​र्थी एक पुलिस कांस्टेबल की पत्नी बतायी जा रही है।

बताया जा रहा है कि आरोपी महिला अभ्य​र्थी ने अपनी जगह लॉन्ग जम्प को पास करने के लिए दूसरी महिला को भेज दिया, लेकिन जब बॉल थ्रो का नंबर आया तो वह उस महिला के स्थान पर खुद शामिल होने आगे आ गई। मौके पर मौजूद सीओ ने यह चालाकी पकड़ ली।

फर्जी वाड़ा पकड़े जाने पर सीओ ने पूरे मामले की जानकारी एसएसपी हरिद्वार योगेंद्र सिंह रावत को दी। एसएसपी के आदेश पर महिला के खिलाफ थाना सिडकुल में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस इस मामले में महिला अभ्यर्थी से पूछताछ कर रही है, यह भी पता लगाया जा रहा है कि उसके साथ इस धांधली में और कौन शामिल है। पुलिस का कहना है कि यदि उसके कांस्टेबल पति की संलिप्तता पायी गई तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि हरिद्वार में रोजाना 400 से अधिक अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा दे रहे हैं। पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *