सीपीयू कर्मी ने अपनी जान पर खेलकर बच्ची को बचाया, देखें वीडियो




नवीन चौहान.
सीपीयू में तैनात एक सिपाही ने अपनी जान पर खेलकर एक बच्ची की जान बचायी। यह सब देख एक बार फिर प्रदेश में उत्तराखंड पुलिस का मान बढ़ा है।

दरअसल काशीपुर में सीपीयू में तैनात कांस्टेबल सुंदरलाल चीमा चौक पर डयूटी दे रहा था। वह चौराहे पर यातायात को कंट्रोल कर रहा था ताकि जाम न लगे। इसी दौरान एक हादसा होते होते उस वक्त बच गया जब सीपीयू में तैनात इस कांस्टेबल ने अपनी जान की परवाह किये बिना एक मासूम बच्ची की जान को बचाया।

सीपीयू काशीपुर में तैनात कानि0 सुंदर लाल, चीमा चौक काशीपुर में ड्यूटी कर रहे थे। इसी दौरान एक टुकटुक सामने से आया औऱ तीव्र गति से उसने अपनी टुकटुक मोड़ दिया। अचानक टुकटुक के मोडने से उसमें बैठी महिला के हाथों से बच्ची सड़क पर गिर गयी।

इसी दौरान एक बस जो सड़क पर आगे बढ़ रही थी उसके टकराने की परवाह किये बिना सुंदरलाल ने आगे बढ़कर न केवल बस को रूकने का इशार किया बल्कि सड़क पर गिरी बच्ची को दौड़ कर अपनी गोद में उठा लिया।

इस तरह सीपीयू कर्मी ने अपनी जान पर खेलकर बच्ची को बस के नीचे आने से बचाया। जिसकी लोगों द्वारा काफी सराहना की जा रही है। यह पूरा वाक्या चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

प्रदेश के डीजीपी अशोक कुमार तक भी यह जानकारी पहुंची, उन्होंने भी सीसीटीवी फुटेज देखी उसके बाद उस वीडियो को उन्होंने अपने फेसबुक पर शेयर किया। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा—

जैसा नाम वैसा काम…
मिलिए हमारे बहादुर आरक्षी सुंदर लाल से..
अति सुंदर व प्रशंसनीय कार्य!
शाबाश सुंदर



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *