अक्षरधाम कॉलोनी में सीवर की समस्या, नाक बंद कर किया प्रदर्शन




मेरठ।
अक्षरधाम कॉलोनी में सीवर की समस्या लोगों की परेशानी का सबब बन गई है। गंदगी से लोगों को सांस लेना तक दुर्भर हो गया है। इसी समस्या को लेकर अक्षरधाम वेलफेयर सोसाइटी के सदस्यों ने रविवार को नाक बंद कर प्रदर्शन किया।

कालोनी के लोगों का कहना है कि विगत 10-11 वर्षों से कॉलोनी में सीवर की समस्या है। बिल्डर ने बिना सीवर लाइन डाले ही कॉलोनी को विकसित किया और एमडीए से अप्रूव बताकर मकानों को बेच दिया।

सोसाइटी के अध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया की बिल्डर को कई बार संपर्क करने की कोशिश की लेकिन ना तो कॉलोनी में वह सीवर की समस्या को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं और ना ही कभी सीवर साफ कराते हैं।

सोसायटी के सचिव दिग्विजय सिंह चौहान ने बताया की सोसाइटी में बिल्डर से बरसात में पानी की निकासी की व्यवस्था के लिए कहा गया लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई। बरसात में पानी घरों में घुस जाता है।

सीवर का पानी घरों के आगे ही ओवर फ्लो हो जाता है, जिस कारण घरों में भी गंदगी फैल रही है। सोसाइटी कमेटी अपने खर्च पर सीवर की सफाई कराती है जिसका खर्च हजारों में आता है।

कॉलोनी के डवलेपर विकास जैन से कई बार अनुरोध किया गया लेकिन उन्होंने आज तक कॉलोनी में सीवर की समस्या दूर कराने का प्रयास नहीं किया। कालोनी की आबादी लगातार बढ़ रही है जिस कारण समस्या और अधिक बढ़ती जा रही है।

संजीव कुमार ने बताया सीवर की समस्या को लेकर एमडीए में तथा कई बार जिलाधिकारी व कमिश्नर के यहां शिकायत की गई लेकिन अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं हुई है।

कॉलोनी के लोगों ने तय किया कि जल्द ही एक प्रतिनिधि मंडल सांसद राजेंद्र अग्रवाल के सामने अपनी समस्या रखेगा। क्षेत्रीय विधायक को भी समस्याओं से अवगत कराया जाएगा।

इसके उपरांत एक प्रतिनिधि मंडल प्रदेश के मुख्यमंत्री से कॉलोनी की समस्याओं को लेकर मुलाकात करेगा और उनको कॉलोनी में सीवर और पानी की निकासी की व्यवस्था ना होने की समस्या से अवगत कराएगा।

आज प्रदर्शन के दौरान दिग्विजय सिंह चौहान, संजीव कुमार, जय कुमार गौतम, डॉ आर एस सेंगर, नरेंद्र चौधरी, विजेंद्र ढाका, नरेश गुप्ता, किरण सिसोदिया, दिव्यांशु सेंगर, कपिल बंसल, कपिल त्यागी, ऋषि शर्मा, एलके जैन, आरके जैन, प्रवीण चौहान आदि लोग उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *