हरिद्वार में खनन माफियाओं का दुस्साहस, पटवारी से मारपीट और विधायक परेशान





नवीन चौहान
भाजपा नेताओं की सरपस्ती में खनन माफियाओं के हौसले दिन—प्रतिदिन बुलंद होते जा रहे है। हद तो तब हो गई जब खनन माफियाओं ने दुस्साहस दिखाते हुए खनन रोकने गई प्रशासनिक टीम के साथ ही मारपीट कर दी। जिसके बाद जिला प्रशासन की ओर से दो लोगों के खिलाफ नामजद और दो अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया। मुकदमा दर्ज होने के बाद भाजपा विधायकों में खलबली मची हुई है। घटना सिडकुल थाना क्षेत्र की है।
बताते चले कि 10 फरवरी 2021 की शाम को अवैध खनन की सूचना पर लेखपाल लेखचंद्र गुप्ता और धनीराम सैनी प्रशासनिक टीम के साथ ढालूवाला पहुंचे। मौके पर दो ट्रैक्टर ट्रालियों में अवैध खनन सामग्री भरी थी। गंगा से आरबीएम निकालकर ट्रैक्टर की ट्राली में भर रहे थे। प्रशासनिक टीम ने जब अवैध खनन सामग्री से भरे वाहनों को पकड़ने गए तो मौके पर मौजूद युवकों ने गाली गलौच करते हुए वाहनों को भगा दिया गया। जिसके बाद मौजूद लोगों ने मारपीट शुरू कर दी। प्रशासनिक टीम ने किसी तरह अपनी जान बचाई और अधिकारियों को घटना की जानकारी दी। लेखपाल लेखचंद्र की तहरीर पर सिडकुल थाने में तहरीर दी गई। एसओ सिडकुल एसएल बुटोला ने बताया कि कि श्रवण व शिवदत्त निवासी ढालूवाला व दो अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के साथ ही गाली गलौच और मारपीट की गई थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी। हालांकि इस प्रकरण में ग्रामीणों की ओर से भाजपा विधायक प्रशासनिक टीम पर दबाब बनाने का प्रयास कर रहे है।

एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने बताया कि लेखपाल अवैध खनन के वाहनों की सूचना पर गए थे। वहां मौके पर अवैध खनन हो रहा था। जिसके बाद वाहन चालकों ने मारपीट और गाली गलौच करते हुए सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाई है। ​नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *