बेटियों ने जीती अपने पिता की हारी हुई सीट, लिया हार का बदला




नवीन चौहान.
इस बार विधानसभा चुनाव में जो ​परिणाम आए वह बेहद ही चौंकाने वाले आए। दो सीटों पर मुकाबला बेहद ही रौचक रहा। ये सीटें थी हरिद्वार ग्रामीण और कोटद्वार सीट।

हरिद्वार ग्रामीण सीट पर कांग्रेस से अनुपमा रावत चुनाव मैदान में थी। इस सीट पर पिछले विधानसभा चुनाव में हरीश रावत चुनाव हार गए थे। इस बार अनुपमा रावत अपने पिता की हार का बदला लेने के लिए चुनाव मैदान में उतरी थी। उनके सामने भाजपा से स्वामी यतीश्वरानंद मैदान में थे। माना जा रहा था कि स्वामी अनुपमा को कड़ी टक्कर देंगे, लेकिन अनुपमा ने बेहतर चुनाव प्रबंधन करते हुए अपनी जीत सुनिश्चित कर ली। इस तरह अनुपमा रावत ने इस सीट पर अपने पिता की हार का बदला ले लिया।

दूसरी सीट कोटद्वार पर भाजपा के पूर्व सीएम बीसी खंडूरी की बेटी रितु खंडूरी चुनाव मैदान में थी। इस सीट पर भी बीसी खंडूरी चुनाव हार गए थे। लेकिन इस बार उनकी बेटी रितु खंडूरी ने चुनाव लड़ा। जनता ने भी रितु खंडूरी का समर्थन किया और उन्हें अपना वोट देकर जीता दिया। रितु भी इस सीट पर अपने पिता की हार का बदला लेने के लिए चुनाव मैदान में उतरी थी। इस तरह कहा जाए तो इन दो बेटियों ने स्वंय जीत हासिल की अपने पिता की हार का बदला ले लिया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *