पांच बार के विधायक मदन कौशिक सीएम पद के प्रबल दावेदार




नवीन चौहान.
प्रदेश के सीएम पुष्कर सिंह धामी के चुनाव हार जाने के बाद अब पार्टी में नए सीएम को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। सीएम पद के दावेदारों में सबसे आगे नाम जो चल रहा है वह मदन कौशिक का है।

मदन कौशिक वर्तमान में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भी हैं। वह पिछले पांच बार से लगातार विधायक हैं। इसीलिए मदन कौशिक की दावेदारी प्रबल मानी जा रही है। हालांकि वह हरिद्वार जनपद की सीटों पर अच्छा प्रदर्शन नहीं करा सके। उन पर भीतर घात कराए जाने का भी आरोप लगा है।

अब देखना यही है कि सीएम पद पर कौन अपनी दावेदारी करता है। यहां ये भी तय है कि भाजपा हाईकमान ही तय करेगा कि प्रदेश का नया सीएम कौन हो। लेकिन चर्चा यही है कि जिस तरह से मदन कौशिक का राजनीतिक अनुभव है, उनके नेतृत्व में फिर से प्रदेश में भाजपा की सरकार आयी है उसे नजर अंदाज नहीं किया जा सकता।

प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार है. हरिद्वार विधानसभा सीट से पांचवीं बार बड़ी जीत दर्ज की. प्रदेश अध्यक्ष पद का अनुभव, दो बार कैबिनेट मंत्री और भाजपा को सत्ता तक ले जाने का श्रेय उनको जाता है.

युवा और ऊर्जावान मदन कौशिक में सभी को साथ लेकर चलने की क्षमता है. संगठन और सत्ता का अनुभव है. हाईकमान पर उनकी मजबूत पकड़ है.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *