Uttarakhand: मसूरी में जाम की समस्या से निपटने को DGP ने दिये ये निर्देश




नवीन चौहान.
वर्तमान में मसूरी स्थित माल रोड के निर्माणाधीन होने से पर्यटकों के वाहनों के आवागमन के प्रभावित होने व प्रचलित चारधाम यात्रा एवं पर्यटन सीजन के दृष्टिगत मसूरी में यातायात के सुगम परिचालन के लिए दिनांक 29 मई, 2023 को अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड ने जनपद देहरादून के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर निम्न बिन्दुओं पर विचार-विमर्श कर निर्देश दिए।

बैठक में अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था- वी मुरूगेशन, अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक/निदेशक यातायात मुख्तार मोहसिन, पुलिस उप महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, देहरादून- दलीप सिंह कुँवर पुलिस अधीक्षक, यातायात- अक्षय कोंडे, क्षेत्राधिकारी यातायात, क्षेत्राधिकारी मसूरी उपस्थित रहे।

  1. समस्त छोटे चौपहिया वाहनों को स्प्रिंग रोड, वेवर्ली चौक से होते हुए एलबीएस एकेडमी और कैम्पटी फॉल की ओर भेजा जाए।
  2. यातायात का अधिक दबाव होने पर मसूरी जाने वाले वाहनों को आईटीबीपी कैम्प से पहले हाथीपांव होते हुए एलबीएस एकेडमी और कैम्पटी फॉल की ओर भेजा जाए।
  3. गंगोत्री एवं यमुनोत्री जाने वाले वाहनों को मसूरी के बजाय विकासनगर होते हुए भेजा जाए।
  4. वीकेन्ड पर वाहनों को किंगरेट पार्किंग में पार्क कराया जाए, विशेषकर उन पर्यटकों के वाहनों को जिनकी होटलों में पार्किंग की सुविधा न हो।
  5. यातायात का दबाव अधिक होने पर निकासी वाले वाहनों को बार्लोगंज, झड़ीपानी होते हुए देहरादून को भेजा जाए, ताकि मसूरी जाने वाले सुगमता से पहुंच सकें।
  6. वन वे ट्रैफिक को सुगमता से चलाने के लिए स्प्रिंग रोड, वेवर्ली चौक, कैमल बैक रोड, हाथीपांव रोड की मरमत्त हेतु स्थानीय प्रशासन से वार्ता की जाए।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *