धर्म छिपाकर की दोस्ती, खुद को बताया होटल मालिक, देने लगा अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी




नवीन चौहान.
राजस्थान की लड़की से धर्म छिपाकर पहले दोस्ती की और फिर उसके अश्लील फोटो लेकर धर्मांतरण का बनाया दबाव, लड़की के पिता को जब उसकी असलियत पता चली तो उसने देरादून में आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। आरोपी युवक इंटर पास है लेकिन लड़की से दोस्ती करने के लिए उसने अपने आपको गोवा के एक होटल का मालिक भी बताया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुता​बिक मदनलाल पुत्र मैदानी लाल उम्र 54 वर्ष निवासी-नई सड़क रेगर मोहल्ला डीग भरतपुर राजस्थान द्वारा लिखित तहरीर दी गयी कि उसकी बेटी से फैजल शेख पुत्र मोहम्द इरफान निवासी मेहुनवाला खालसा थाना विकासनगर देहरादून द्वारा इंस्टाग्राम पर धर्म बदलकर दोस्ती की। आरोपी ने अपने आपको गोवा का होटल मालिक बताकर उसकी बेटी को विश्वास में लिया और उसकी बेटी से मिलकर उसकी अश्लील फोटो ले ली। उसकी बेटी ने अपने पिता से फैजल के बारे में बताया तो वह उसे साथ लेकर उसका घर देखने के लिए देहरादून आ गए।

लड़के के घर आने पर पता चला कि वह मुस्लिम है और इंटर पास है उसका गोवा में कोई भी होटल नहीं है। जिसके बाद उन्होंने फैजल के साथ अपनी बेटी का विवाह करने से इंकार कर दिया। जिस पर फैजल ने उनकी बेटी पर जबरन धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया और उसकी बात न मानने पर जान से मारने की धमकी और उसकी अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दी। तहरीर के आधा पर कोतवाली विकासनगर में अभियुक्त फैजल के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या-167/23 धारा-506,383IPC व 3/5 उत्तराखण्ड धार्मिक स्वतंत्रता का अधिनियम 2018 के तहत अभियोग पंजीकृत किया था।

पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद अभियुक्त फैजल को मेहुवाला से गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। पुलिस टीम में एसआई अर्जुन सिंह गुसाईं, कांस्टेबल संदीप कुमार और सोनू राम शामिल रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *