डीएम और एसएसपी ने हरकी पैड़ी और मेला क्षेत्र की सुरक्षा को परखा, व्यवस्था चाक चौबंद तो जताई संतुष्टि





नवीन चौहान
कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर्व पर हरकी पैड़ी और तमाम मेला क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोभाल प्रशासनिक टीम के साथ निकले। उन्होंने कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर्व को सकुशल सम्पन्न कराये के लिए मेला क्षेत्र में तैनात डयूटी कर रहे अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल मेला क्षेत्र का जायजा लेते हुये मेला नियंत्रण भवन(सीसीआर) पहुंचे। सीसीआर पहुंचते ही वे सीधे मेला नियंत्रण भवन में स्थापित कण्ट्रोल रूम पहुंचे, जहां से उन्होंने पूरे मेला क्षेत्र का सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से प्राप्त चलचित्रों का जायजा लिया तथा जहां-जहां पर ज्यादा भीड़ दिखाई दे रही थी, वहां पर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश कण्ट्रोल रूम से अधिकारियों को दिये।


धीराज सिंह गर्ब्याल एवं श्री प्रमेन्द्र डोभाल ने तत्पश्चात मेलाधिकारी रूम में एक बैठक का आयोजन किया, जिसमें अधिकारियों को कहां-कहां पर सतर्कता बरतनी है, के सम्बन्ध में दिशा-निर्देश दिये। बैठक के तुरन्त बाद जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरकीपैड़ी के विभिन्न घाटों का सुरक्षा आदि की दृष्टि से श्रद्धालुओं से वार्ता करते हुये- आप कहां से आये हैं, हम महाराष्ट्र से आये हैं, कोई दिक्कत तो नहीं, तो इस पर श्रद्धालुओं ने कहा कि कोई दिक्कत नहीं है आदि का, भौतिक रूप से जायजा लेते हुये, सौल क्षेत्र, धनुष पुल होते हुये हरकीपैड़ी पहुंचे, जहां से उन्होंने विहंगम दृष्टि से हरकीपैड़ी क्षेत्र का अवलोकन किया और उन्होंने बारीकी से विभिन्न घाटों का निरीक्षण करते हुये अपनी-अपनी ड्यूटी में उपस्थित जोनल तथा सेक्टर मजिस्ट्रेटों को ड्यूटी में सतर्कता से मुस्तैद रहने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर एसपी सिटी श्री स्वतंत्र कुमार सिंह, एसपी ट्रैफिक श्री अजय गणपति, सीओ सिटी सुश्री जूही मनराल सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *