नई ग्राम पंचायत बनने से उत्साहित ग्रामीणों ने विधायक स्वामी यतीश्वरानंद का किया भव्य स्वागत, मिलेंगे ये लाभ




जोगेंद्र मावी
भाजपा विधायक स्वामी यतीश्वरानंद का नई ग्राम पंचायत टिहरी भगीरथी नगर पंचायत भाग दो बनने पर स्थानीय निवासियों ने भव्य स्वागत किया। ग्रामीणों ने कहा कि विधायक के प्रयास से बनी नई ग्राम पंचायत से सड़कें, बिजली, पानी, स्कूल, स्वास्थ्य की सेवाओं का विकास होगा। विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने मंदिर के सौंदर्यीकरण कार्य का शुभारंभ स्थानीय महिला से कराया। इस दौरान उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में बताया।
शनिवार को विधायक स्वामी यतीश्वरानंद टिहरी विस्थापित काॅलोनी पथरी पहुंचे। जहां पर टिहरी विस्थापित कालोनी पथरी में नई ग्राम पंचायत टिहरी भागीरथी नगर पंचायत भाग 2 अलग बनने पर भव्य स्वागत किया। स्थानीय निवासी नई पंचायत मिलने पर बेहद उत्साहित दिखें। विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा कि ग्राम सभा के लिए अलग से बजट होगा, इससे मूलभूत सुविधाओं में विस्तार होगा। ग्राम सभा की अपनी पंचायत होगी। इससे गांव के लोगों की अपनी अलग पहचान होगी। उन्होंने केंद्र सरकार की ओर से चलाई जा रही योजना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि जल जीवन मिशन के तहत गांवों में पानी की टंकी बनाकर साफ पानी देने की व्यवस्था की जा रही हैं। सबसे बड़ी बात तो यह है कि पानी का कनेक्शन मात्र एक रूपये में दिया जा रहा हैं। बताया कि कई गांवों में शीघ्र ही पानी उपलब्ध कराने के लिए टंकी का निर्माण बड़ी तेजी से चल रहा है। उन्होंने गांव निवासियों को पेंशन, लड़की की शादी के लिए मद्द आदि योजनाओं की जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने जनसमस्याओं को सुनकर उनके निवारण का आश्वासन दिया।

भाजपा विधायक स्वामी यतीश्वरानंद का नई ग्राम पंचायत टिहरी भगीरथी में लोगों की समस्या सुनते हुए

इस मौके पर मंदिर प्रांगण में सौंदर्यकरण का उदघाटन किया। इस अवसर पर बलवंत पवार, सर्वोत्तम नोटियाल, गुरदीप बटोला, मोहन नेगी, रतन सिंह नेगी, धीरज नेगी, कमल रावत, पूरन सिंह राणा, जगदीश रावत, रामानंद पैन्यूली, महेश बैलवाल, दीपक रावत, हुकम सिंह रावत, उत्तम सिंह रावत, बालम नेगी सहित टिहरी विस्थापित के सैकड़ों लोग शामिल हुए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *