पत्नी की हत्या कर खुद भी फांसी से झूला किराना व्यापारी




नवीन चौहान.
मेरठ में लिसाड़ी गेट के समर गार्डन में एक युवक ने अपनी पत्नी की हत्या करके खुद फांसी लगाकर जान दे दी। सूचना मिलने पर लिसाड़ी गेट थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने दोनों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए।

पुलिस के मुताबिक पति पत्नी के बीच पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा था। घटना के बाद मायके और ससुराल पक्ष के लोगों में कहासुनी हो गई, किसी तरह पुलिस ने मामला शांत कराया।

शाहपीर गेट निवासी शीबा की शादी एक साल पहले लिसाड़ी गेट के समर गार्डन हरी मस्जिद निवासी किराना व्यापारी शावेज से हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही दहेज को लेकर दंपती में विवाद रहने लगा। मायके पक्ष का कहना है कि दहेज में चार लाख रुपये की मांग को लेकर तीन माह पहले शावेज ने शीबा को घर से निकाल दिया था। तीन दिन पहले शीबा की पिटाई कर शावेज घर छोड़ गया था। इसे लेकर पंचायत हुई, जिसके बाद शीबा को ससुराल भेज दिया था।

शीबा के परिजनों के मुताबिक शुक्रवार सुबह से ही वह फोन कर रहे थे, लेकिन शीबा का फोन नहीं उठ रहा था। दिनभर शावेज ने दुकान भी नहीं खोली। शक होने पर पड़ोसियों ने छत से झांककर देखा तो खून से लथपथ शीबा घर में पड़ी थी, जबकि शावेज पास में ही फांसी के फंदे पर लटका था।

पुलिस का कहना है​ कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये गए हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *