HARIDWAR POLICE बोरे में मिली लाश: हरिद्वार पुलिस ने 48 घंटे में सुलझाई मर्डर मिस्ट्री





दीपक चौहान
हरिद्वार पुलिस ने बोरे में मिली 55 बर्षीय बुजुर्ग महिला की मर्डर मिस्ट्री 48 घंटे में सुलझाकर आरोपी को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। आरोपी ने सात हजार रूपये की बकाया राशि नही चुका पाने के कारण गरीब बुजुर्ग महिला की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस की ओर से ही मुकदमा दर्ज कराया गया।
विदित हो कि 31 अगस्त की सुबह डायल 112 के माध्यम से कोतवाली मंगलौर पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि कस्बा लंढौरा में बरेली निवासी कुछ व्यक्ति आनन-फानन में अपने किराए के कमरे को खाली कर के जा रहे हैं। मौके पर एक संदिग्ध बोरा/ कट्टा रखा हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने तत्काल मौके पर पहुंचकर खाली कमरे मे रखे बोरे को खोलकर देखा तो उसमें लगभग 55-60 वर्ष उम्र की एक वृद्ध महिला का शव बरामद हुआ। पुलिस ने तत्काल पोस्टमार्टम की कार्यवाही की। और प्रकरण के सम्बन्ध में उच्चाधिकारीगण को सूचित किया।
पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि उपरोक्त मकान पर बरेली निवासी धारा सिंह अपनी पत्नी के साथ करीब 5 महीने से किराए पर रह रहा था। तथा फल सब्जी इत्यादि बेचने का काम करता था। कुछ दिनों से इनके साथ एक बुजुर्ग महिला जो कुछ दिनों से लंढ़ौरा में भीख मांग रही थी, रह रही थी।
एसएसपी अजय सिंह ने बोरे में मिली लाश के प्रकरण को सुलझाने के लिए पुलिस की चार टीमे गठित की। पुलिस ने मानवीयता के नाते खुद की वादी बनकर मुकदमा दर्ज कराया और विवेचना शुरू कर दी।
पुलिस की प्रथम टीम ने स्थानीय लोगों के साथ-साथ आसपास के कैमरे से इनपुट जुटाने शुरू कर दिए। जबकि दूसरी टीम- बॉर्डर एरिया पर सघन चेकिंग व सीसीटीवी कैमरे फुटेज की जांच करने में जुट गई।पुलिस की तीसरी टीम धारा सिंह को संदिग्ध मानकर उसके पते व उसके रिश्तेदारी पर तलाश करने लगी। तथा पुलिस की चौथी टीम मुजफ्फरनगर मेरठ होते हुए सभी टोल प्लाजा/अन्य पगडंडी में पूछताछ कर लगातार पड़ताल करने लगी। एवं दिन-रात साक्ष्य संकलन करती रही।
पुलिस की टीमों ने 48 घंटों के भीतर सफलता हासिल करते हुए अभियुक्त धारा सिंह को बदांयू रोड़ बरेली उ0प्र0 से दबोचने में सफलता हासिल की। अभियुक्त की निशानदेही पर टीम ने घटना में प्रयुक्त गमछा व ईट का टुकडा भी बरामद किया है।

ये था हत्या का कारण-
दो साल पूर्व अभियुक्त ने हरकी पैडी पर एक भिखारन को भीख मांगने के लिए एक रेहड़ा किराये पर दिया था जिसका किराया आपस में प्रतिदिन 80/- रु0 तय हुआ था लेकिन मृतका द्वारा काफी समय से किराया न देने के कारण अभियुक्त रुपयों को लेकर काफी परेशान था और बार-बार मृतका महिला उर्फ अम्मा से पैसों की डिमांड करता था। अभियुक्त ने अपने बकाया रु07000 वापस लेने के लिए एक प्लान के तहत मृतका बुजुर्ग अम्मा को लगभग 15 दिन पहले बैटरी वाली विकलांग रिक्शा दिलवाने का लालच देकर लण्ढौरा बुलाया।
जहां दिनांक 28.08.2023 को पैसे वापस मांगने पर दो
नों में हुई बहस के दौरान आरोपी ने बुजुर्ग अम्मा के सिर पर ईंट मारकर अंगोछे से गला घोटकर हत्या कर दी और चुपके से शव को बोरे में छुपा दिया। रखे गए शव को ठिकाने लगाने का और कोई रास्ता न मिलने पर अभियुक्त धारा सिंह ने सामान ले जाने के बहाने दिनांक 30.08.2023 को अपने लडके को लण्ढौरा बुलाया। अगले दिन छोटे हाथी (लोडर) में सामान भरते समय लडके द्वारा लोडर में “शव रखा बोरा” रखने से मना कर दिया। इस पर लोगों को इकट्ठा होता देख अभियुक्त बोरा छोड़ वहां से भाग गया।

हत्यारोपी अभियुक्त-
1- धारा सिह पुत्र नत्थू लाल निवासी ग्राम मऊचन्दपुर थाना आंवला जिला बरेली उ0प्र0।

बरामद माल-
1- हत्या में प्रयुक्त एक गंमछा।
2- हत्या में प्रयुक्त एक ईट का टुकडा।

पुलिस टीम-
1- प्रभारी निरीक्षक महेश जोशी

2- व0उ0नि0 प्रमोद कुमार
3- उ0नि0 पुष्पेन्द्र सिह
4- उ0नि0 नवीन चौहान
5- हे0कानि0 रियाज अहमद
6- कानि0 मनीष
7- कानि0 अरुण चमोली
8- कानि0 राजेश देवरानी
9- कानि0 रविन्द्र खत्री- सीआईयू रुडकी
10- कानि0 नितिन- सीआईयू रुडकी



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *