हरिद्वार एसडीएम ने राइस मिल पर की छापेमारी




नवीन चौहान
हरिद्वार एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने ज्वालापुर की दो राइस मिलों का औचक निरीक्षण किया। लेकिन वहां पर कोई अनियमितता नहीं मिली। इसी के साथ एसडीएम को नकली खाद्य पदार्थों की रोकथाम की भी चुनौती बनी हुई है। ​बीते दिनों मिलावटी कुट्टू आटे को लेकर भी छापेमारी की गई थी।
बताते दे कि अब त्यौहारी सीजन है। इस सीजन में नकली मावे की भारी खेप हरिद्वार पहुंचती है। नकली मावे और इससे बनी मिठाईयां स्वास्थ्य के लिए बेहद ही हानिकारक है।
ज्वालापुर में धान केंद्र पर किसानों के बजाय व्यापारी की धान होने के संदेह में डिप्टी कलेक्टर शैलेंद्र सिंह नेगी ने कार्रवाई की। इस प्रकार से मामला सामने आने पर धान की खरीदारी करने वाले राइस मिल पर संदेह जताते हुए एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने दो मिलों पर छापेमारी की। एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने दोनों मिलों पर मिले स्टॉक को रजिस्टर से मिलान कराया। उन्होंने बताया कि धान केंद्रों से मिलान होने पर मिलों को क्लीन चिट दी। उन्होंने मिल प्रबंधकों को हिदायत दी कि धान की खरीदारी में हेराफेरी बर्दास्त नहीं की जाएगी। एसडीएम की सक्रियता और कर्तव्यनिष्ठता से इस समय अवैध तरीके से कार्यों करने वालों में दहशत फैली हुई है। उन्होंने बताया कि अवैध तरीके से काम करने वालों पर कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *