हरिद्वार को विश्वस्तरीय बनाने के लिए HRDA की बोर्ड बैठक फैसलों पर लगी मुहर




नवीन चौहान.
एचआरडीए की बोर्ड बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसलों पर आज सहमति जतायी गई। बैठक में धर्मनगरी हरिद्वार को विश्वस्तरीय शहर बनाने पर फोकस किया गया। इसके लिए रणनीति बनाकर कार्य करने पर फोकस रखा गया। बोर्ड बैठक में स्पोर्ट्स स्टेडियम और काम्लेक्स के लिए दो कोच रखने के प्रस्ताव को भी सहमति दी गई। इसके अलावा शहर के चौराहों के सौंदर्यीकरण किये जाने पर मुहर लगायी गई। ट्रांसपोर्ट नगर की पहुंच मार्ग हाईवे तक बनाने के लिए जमीन खरीदने के प्रस्ताव को भी स्वीकृति दी गई।

हरिद्वार रुडकी विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर लगी तो कई को पुन: विचार के लिए रखा गया है। गढवाल आयुक्त विनय शंकर पांडेय की अध्यक्षता में प्राधिकरण की बोर्ड बैठक संपन्न हुई। भल्ला स्पोर्टस स्टेडियम और कॉम्लेक्स के लिए राष्ट्रीय स्तर के दो कोच रखने के प्रस्ताव को बोर्ड ने पास कर दिया। सराय ज्वालापुर में प्राधिकरण के ट्रांसपोर्ट नगर की पहुंच हाईवे तक बनाने के लिए जमीन का क्रय होगा, जिससे के बाद यहां हाईवे पर पहुंच सीधी हो जाएगी। प्राधिकरण की संपत्तियों पर सरचार्ज की छूट एक साल और बढाई गई। लैंड यूज चेंज के कुछ मामलों में सहमति बनी जबकि कई मामलों को शासन स्तर पर फैसले के लिए भेजा जाएगा। वहीं हेल्प डेस्क के लिए दो आर्किटेक्ट रखे जाएंगे जो निशुल्क लेआउट बनाकर उपभोक्ताओं को देंगे।

गढवाल आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने बताया कि हरिद्वार को विश्वस्तरीय बनाने के लिए प्राधिकरण प्रयासरत है। चौराहों का भी सौंदर्यीकरण किया जाएगा। बैठक में जिलाधिकारी धीराज सिंह गबर्याल, उपाध्य अंशुल सिंह, नगर निगम हरिद्वार आयुक्त वरुण चौधरी, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रुडकी देवेश शासनी, प्राधिकरण के सचिव उत्तम सिंह चौहान, मुख्य वित्त अधिकारी नीतू भंडारी व अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *