एचआरडीए ने सील तोड़ने वाले पांच कॉलोनाईजर के खिलाफ कराया मुकदमा दर्ज




शिवम

एचआरडीए के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह के सख्त निर्देशों के बावजूद सील तोड़ने वाले पांच कॉलोनाइजर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। मामला रूड़की क्षेत्र का है।
विदित हो कि हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण ने रुड़की विकास क्षेत्र के अंतर्गत मंगलौर हाईवे राष्ट्रीय राजमार्ग अवैध रूप से विकसित किया जा रही पांच कॉलोनी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की थी। अवैध ​कॉलोनियों में ध्वस्तीकरण करते हुए सीलिंग की कार्रवाई की गई।इसी क्रम में रूड़की विकास प्राधिकरण ने कड़ी कार्रवाई करते हुए पांच कॉलोनी को सील किया गया था। लेकिन

देवराज व हजार आदि ने पूर्व में दो अवैध कॉलोनी को विकसित किया। प्राधिकरण ने इन व्यक्ति को नोटिस जारी किया तथा इनकी अवैध कॉलोनियों में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। इन आरोपियों ने एक बार फिर से अवैध कालोनियों में विकास कार्य प्रारंभ कर दिया गया। तथा सील को तोड़ दिया गया। प्राधिकरण ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पांच लोगों के खिलाफ मंगलौर थाने में मुकदमा दर्ज करने की ​शिकायत दे दी है। प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह लगातार अवैध निर्माणों पर सख्ती से कार्रवाई कर रहे हैप्राधिकरण के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह लगातार अवैध निर्माणों पर सख्ती से कार्रवाई कर रहे है। प्राधिकरण में नक्शा पास करने में जनता को सहूलियत मिल रही है। वही अवैध कॉलोनी बनाने में कॉलोनाईजरों में खौफ व्याप्त है। उपाध्यक्ष अंशुल सिंह की गिनती तेज तर्रार और ईमानदार आईएएस अफसरों में की जाती है। उन्होंने हरिद्वार रूड़की विकास प्राधिकरण की छवि को सुधारने की दिशा में भी महत्वपूर्ण कार्य किया है। यही कारण है कि एचआरडीए जनता के विश्वास पर खरा उतरता हुआ दिखाई पड़ रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *