HRDA एचआरडीए ने सील की शिवालिक नगर की बुहमंजिली इमारत, बिल्डरों में प्राधिकरण का खौफ




नवीन चौहान.
हरिद्वार रूड़की विकास प्राधिकरण की टीम ने आज शिवालिक नगर में बन रहे एक बहुमंजिले भवन को सील किया। प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह के निर्देश पर अवैध निर्माणों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में आवास विकास परिषद की कालोनी में की गई यह बड़ी कार्रवाई है।

प्राधिकरण की टीम ने सहायक अभियंता उमापति भट्ट के नेतृत्व में आवास विकास परिषद की शिवालिकनगर कालोनी में भूखंड संख्या जे-227 में बन रहे बहुमंजिले भवन को सील किया। यह भवन आलोक कुमार का बताया गया है। सील की कार्रवाई के दौरान अवर अभियंता अनुज सैनी और प्राधिकरण के अधिवक्ता गोपाल कृष्ण शर्मा भी मौजूद रहे।

लगातार अवैध निर्माणों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई से हड़कंप मचा है। प्राधिकरण उपाध्यक्ष अंशुल सिंह के निर्देश पर अवैध निर्माणों को चिन्हित कर उन्हें बड़ी संख्या में नोटिस भेजे जा रहे हैं। नोटिस का जवाब संतोषजनक न पाए जाने पर निर्माणों को सील और ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है। प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह ने हरिद्वार जनपद में अवैध निर्माणों को सील करने में तमाम रसूकदार बिल्ड़रों की हेकड़ी निकाल दी। प्राधिकरण के मानकों की धज्जियां उड़ाने वाले बिल्डर अब अपनी सील को खुलवाने के लिए नेताओं के चक्कर लगा रहे है। हरिद्वार के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि जब प्राधिकरण का इकबाल बुलंद हुआ हो और बिल्डरों के मंसूबे नाकाम साबित हुए हो। उपाध्यक्ष अंशुल सिंह के आक्रामक तेवरों से बिल्डरों में खौफ व्याप्त है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *