पति ने कर्ज लेकर करायी नर्स की पढ़ायी, अब पत्नी बोली ड्राइवर के साथ नहीं रहना




नवीन चौहान.
कानपुर देहात में एक मामला सामने आया है। एक व्यक्ति ने जिलाधिकारी कार्यालय में प्रार्थना पत्र देकर गुहार लगायी है। इस व्यकित का आरोप है कि उसने अपनी पत्नी को कर्ज लेकर नर्स की पढ़ायी करायी, अब उसकी पत्नी नौकरी कर रही है। नौकरी मिलने के बाद उसकी पत्नी ने उसे कह दिया कि वह ट्रक ड्राइवर के साथ नहीं रह सकती।

भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव डीघ के रहने वाले रामकुमार का कहना है कि वह ट्रक ड्राइवर है। उसकी शादी 2002 में जालौन थाना कदौरा के तिरही गांव निवासी सीमा के साथ हुई थी। शादी के बाद पत्नी ने पढ़ाई कर नौकरी करने की इच्छा जताई थी। उसको उसने बलिया में नर्सिंग की पढ़ाई कराई थी। बताया कि शादी के बाद उनके दो बेटे हुए। पत्नी की पढ़ाई पूरी कराने के लिए कर्ज लिया था। जिसकी भरपाई कर रहा हूं।

रामकुमार का कहना है​ कि अब वह कहां नौकरी कर रही है यह भी नहीं बताती। प्रशासन से कई बार फरियाद की, लेकिन उसे महिला होने का फायदा मिला। आज पत्नी और बच्चे कोई भी साथ नहीं है।
एक मोबाइल नंबर से उसके पास अक्सर फोन आता है। वह उसे दूसरी शादी करने के लिए कहता रहता है। रामकुमार ने अधिकारी से न्याय दिलाए जाने की गुहार लगाई है। जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर मदद करने की बात कही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *