किसान आंदोलन: सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे का रखेंगे भारत बंद, हरिद्वार में यहां होगा प्रदर्शन




जोगेंद्र मावी
किसानों के संगठनों ने भारत बंद रखने का समय निर्धारित कर दिया है। वे 8 दिसंबर को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक भारत को बंद रखेंगे। किसान संगठनों के पक्ष में उत्तराखंड किसान कांग्रेस कमेटी, सीपीएम, सीपीआई, सपा, आप आदि पार्टियों ने समर्थन किया है।
भारत बंद पर भारतीय किसान यूनियन टिकैत के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अन्य किसान यूनियनों के पदाधिकारियों से वार्ता करते हुए भारत बंद का समय निर्धारित कर दिया है। राकेश टिकैत ने कहा है कि किसान संघ आम आदमी के लिए समस्याएं पैदा नहीं होने देगा। बताया कि मंगलवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक अखिल भारतीय हड़ताल शुरू करेंगे, ताकि कार्यालय जाने वालों को किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।
रिद्वार में बंद का आह्वान करते हुए युवक कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वरुण बालियान ने किसान आंदोलन को समर्थन करते हुए 8 दिसंबर को जटवाड़ा पुल पर सुबह 10 बजे एकत्रित होने को आह्वान किया है।
वहीं कांग्रेस हरिद्वार के नेताओं ने भी जटवाड़ा पुल पर इकट्ठे होने को आह्वान किया है। कांग्रेस के प्रदेश महासचिव डा संजय पालीवाल, महानगर अध्यक्ष संजय अग्रवाल, ब्लॉक अध्यक्ष शुभम अग्रवाल, रवि कश्यप आदि ने सुबह 11 बजे जटवाडा पुल ज्वालापुर पर एकत्रित होने का आह्वान किया है।
इसके अलावा अन्य दल संभावित स्थानों पर आंदेालन का विगुल बजाएंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *