डीजीपी अशोक कुमार का निर्देश, भारत बंद में असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटे पुलिस




नवीन चौहान
किसानों के साथ राजनैतिक दलों के 8 दिसंबर के भारत बंद के आह्वान पर उत्तराखंड पुलिस ने प्रदेश में बंद को शांतिपूर्वक कराने और असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटने को कार्ययोजना बनाई।
सोमवार को डीजीपी अशोक कुमार ने दोनों परिक्षेत्र प्रभारियों एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर, पौड़ी गढ़वाल के साथ पुलिस मुख्यालय स्थित सभागार में वीडियो कान्फ्रेसिंग की। जिसके माध्यम से 08 दिसंबर को किसानों द्वारा प्रस्तावित भारत बंद के संबंध में शांति एवं कानून व्यवस्था की तैयारियों की समीक्षा की। इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक वी मुरूगेशन, अपराध एवं कानून व्यवस्था पुलिस महानिरीक्षक एपी अंशुमान, पुलिस उपमहानिरीक्षक/निदेशक यातायात केवल खुराना, पुलिस उपमहानिरीक्षक एसटीएफ रिधिम अग्रवाल, अपराध एवं कानून व्यवस्था पुलिस उपमहानिरीक्षक नीलेश आनन्द भरणे आदि अधिकारी शामिल हुए।
यह दिए दिशा-निर्देश —
— प्रस्तावित भारत बन्द के दृष्टिगत सभी जनपद प्रभारी लोगों से सम्पर्क व मीटिंग कर उनसे बन्द को शान्तिपूर्वक करने का आवाहन करें। यह भी सुनिश्चित कर लें कि जबरदस्ती बन्द नहीं कराया जाए और हिंसा किसी भी रूप में बर्दाशत नहीं की जाएगी।
— जनपद प्रभारी जिलाधिकारी के साथ समन्वय स्थापित कर जोन एवं सेक्टर में पुलिस अधिकारियों के साथ सम्बन्धित मजिस्ट्रेटों की नियुक्ति सुनिश्चित कर लें।
— स्थानीय अभिसूचना तंत्र को सर्तक रखते हुये सूचना संकलित करने के निर्देश दिए गए।
— अफवाहों को किसी भी दशा में फैलने न दिया जाये, सोशल मीडिया पर निरन्तर निगरानी रखी जाए यदि कोई भ्रामक सूचना फैलायी जाती है, तो तुरन्त उसका प्रतिरोध किया जाए तथा भ्रामक सूचना फैलाने वाले के विरुद्ध कार्रवाई की जाए।

वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से ब्रीफिंग सुनते हुए पुलिस अधिकारी


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *