डस्टर कार में हो रही थी शराब की तस्करी, 30 पेटी अवैध शराब बरामद




विजय सक्सेना.
पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा जनपद को नशा मुक्त करने व नशीले पदार्थ (अवैध शराब, चरस, गांजा आदि) की तस्करी करने वालों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक देहात व क्षेत्राधिकारी विकासनगर के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली विकासनगर के द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों के साथ, कोतवाली विकासनगर कुल्हाल क्षेत्र में पुलिस टीमों का गठन कर लगातार चैकिंग अभियान चलाया गया।

गठित पुलिस टीम को दिनांक 04-02-2023 को मटक माजरी कुल्हाल में चैकिंग के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि हिमाचल से एक डस्टर कार में अवैध शराब तस्करी कर उत्तराखण्ड लाई जा रही है। जिस पर पुलिस टीम द्वारा मटक माजरी तिराहे पर चैकिंग के दौरान हिमाचल प्रदेश की ओर से आने वाली एक संदिग्ध डस्टर कार सं0- डीएल-02-सीएट-3129 को चैकिंग के लिये रोकने का प्रयास किया गया तो वाहन चालक वाहन को तेज गति से भगाने लगा। जिस पर पुलिस टीम द्वारा निजी वाहनो से पीछा करते हुए उक्त संदिग्ध वाहन को मटक माजरी तिराहे से कुछ दूरी पर पकड लिया गया।

वाहन का चालक वाहन को छोडकर भागने की प्रयास करने लगा, जिसे पुलिस टीम द्वारा मौके से पकडकर हिरासत में लिया गया। वाहन को चैक करने पर वाहन में 15 पेटी रायल ग्रेन्ड चण्डीगढ मार्का अंग्रेजी शराब व 15 पेटी संतरा हरियाणा मार्का देशी शराब बरामद हुई। कार चालक से शराब परिवहन का लाइसेंस तलब किया गया तो दिखा नहीं पाया। चालक से नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम प्रवेश त्यागी पुत्र स्व0 प्रवीण त्यागी निवासी ग्राम रोजा यकुबपुरा थाना विसरक कहसील दादरी जिला गौतमबुद्धनगर उम्र- 40 वर्ष बताया, जिसे मौके से गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि डस्टर कार मेरी है जिसे मैंने शराब की तस्करी के लिये ही खरीदा था। उक्त कार के माध्यम से मैं अक्सर दिल्ली, नोएडा, गुडगाँव, हरियाणा में शराब सप्लाई का काम करता हूँ। शराब का आर्डर मिलने पर मैं हरियाणा के गोदाम से या शराब के ट्रक से उक्त शराब को अपनी कार में भरवाकर सम्बन्धित तक पहुंचाता हूँ। शराब की तस्करी के लिये मैं आज पहली बार उत्तराखण्ड आया था पर पुलिस द्वारा मुझे गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ में अभियुक्त के शराब तस्करी के मामले में अमरोहा उत्तर प्रदेश से भी जेल जाना ज्ञात हुआ है, जिसके सम्बन्ध में व अभियुक्त के अन्य आपराधिक इतिहास के सम्बन्ध में जानकारी की जा रही है। अभियुक्त के पास से बरामद शराक की कीमत करीब डेढ़ लाख रूपये बतायी गई है।

पुलिस टीम:-
01- निरीक्षक शंकर सिह बिष्ट, प्रभारी निरीक्षक विकासनगर
02- व0उ0नि0 भुवन चन्द पुजारी, थाना विकासनगर
03- उ0नि0 प्रवीण कुमार, चौकी प्रभारी कुल्हाल
04- का0 191 कुलदीप कुमार
05- का0 391 अमित कुमार
06- कानि0 1493 रहीश
07- कानि0 490 नरेश पंवार
08- कानि0 1274 विकास त्यागी
09- कानि0 646 प्रवीण कुमार



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *