लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी और उत्तराखंड के अधिकारियों की बैठक




नवीन चौहान.
आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन – 2024 चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश पुलिस व उत्तराखंड पुलिस द्वारा अंतर्राजीय समन्वय गोष्ठी का किया गया आयोजन। जिसमें दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों ने हिस्सा लेकर सुरक्षा बिन्दुओं को एक दूसरे से साझा किया।

आर्क होटल बिलासपुर में अपर पुलिस महानिदेशक बरेली जोन पीसी मीना तथा पुलिस उपमहानिरीक्षक कुमाऊ परिक्षेत्र डॉ0 योगेंद्र सिंह रावत, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधमसिंहनगर डॉ0 मंजुनाथ टीसी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरेली सुशील चंद्रभान, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुरादाबाद हेमराज मीणा व पुलिस अधीक्षक रामपुर राजेश द्विवेदी और अन्य उच्च अधिकारीगण के द्वारा लोक सभा निर्वाचन वर्ष 2024 के चुनाव को शान्तिपूर्ण कराये जाने के सम्बन्ध में उच्चाधिकारीयों के आदेशानुसार उधमसिंहनगर जनपद के सीमाओं से लगने वाले थानों के अधिकारीयों के साथ बोर्डर मीटिंग की गयी।

बोर्डर मीटिंग में चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के सम्बन्ध में आपसी ताल मेल बनाये रखने हेतु मोबाइल नम्बरों व अन्य आवश्यक सूचनाओं का आदान प्रदान किया गया। उत्तर प्रदेश व उत्तराखण्ड से फरार वांछित चल रहे अभियुक्तो की सूची का भी आदान प्रदान किया गया। अवैध शराब तस्करी,अवैध अस्लाह की व अवैध नशा स्मैक आदि की रोकथाम के सम्बन्ध में भी चर्चा की गयी। दोनों राज्यों के जनपद पुलिस को एक दूसरे की आवश्यकता पड़ने पर अविलम्ब सहायता करने पर भी विचार विमर्श किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *