पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने महंत नरेंद्र गिरि के निधन पर जताया अत्यंत दुख




नवीन चौहान.
अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत से पूरा देश स्तब्ध है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी उनके इस तरह चले जाने पर अत्यंत दुख जताया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्री नरेंद्र गिरि जी का देहावसान अत्यंत दुखद है। आध्यात्मिक परंपराओं के प्रति समर्पित रहते हुए उन्होंने संत समाज की अनेक धाराओं को एक साथ जोड़ने में बड़ी भूमिका निभाई। प्रभु उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें। ॐ शांति!

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए कहा कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि जी का ब्रह्मलीन होना आध्यात्मिक जगत की अपूरणीय क्षति है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल अनुयायियों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।

उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने दु:ख जताते हुए कहा कि अखिल भारतिय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरीका मैं बहुत आदर करता हूं। कांग्रेस पार्टी को हमेशा नरेंद्र गिरी का मिला आशीर्वाद। साधु संतों की बड़ी गरिमा थे महंत नरेंद्र गिरि। महंत नरेंद्र गिरी का आकस्मिक निधन कांग्रेस पार्टी और मेरे परिवार के लिए बहुत गहरा आघात। अपने श्रद्धा सुमन दिवंगत नरेंद्र गिरी को करता हूँ अर्पित।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *