निवेशकों के करोड़ों रूपये हड़पने वाले दीपक मित्तल के पिता को पुलिस ने किया गिरफ्तार




नवीन चौहान.
आपरेशन प्रहार के तहत दून पुलिस ने बडी कार्यवाही करते हुए निवशकों के करोडों रूपये डकराने वाले बहुचर्चित अभियुक्त दीपक मित्तल के पिता व गैंग के सहअभियुक्त को गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत गिरफ्तार किया है।

एसएसपी देहरादून अजय सिंह का कहना है कि White Collar Crime में लिप्त अपराधियों पर अभियान चलाकर दून पुलिस सख्त कार्यवाही कर रही है, ऐसे अपराधों में शामिल सभी अपराधियों को किसी भी दशा में बक्शा नहीं जायेगा और संपतियो को जब्त करने के प्रक्रिया भी तेजी से की जा रही है।

देहरादून के बहुचर्चित पुष्पांजली डेवलपर्स फ्लैट प्रकरण में निवेशकों के करोड़ो रूपये हडप कर फरार चल रहे मित्तल परिवार के विरूद्ध वर्तमान में थाना डालनवाला तथा थाना राजपुर में पुष्पांजली डेवलपर्स के नाम पर लोगों से इन्वेस्टमेंट कराकर उनके साथ करोडों रू0 की ठगी करने वाले दीपक मित्तल, राखी मित्तल, राजपाल वालिया व अश्वनी मित्तल के विरूद्ध पंजीकृत अभियोगों के निस्तारण हेतु एसआईटी का गठन किया गया था, जिसके क्रम में थाना डालनवाला पर मु0अ0सं0: 312/22 धारा: 2/3 गैंगस्टर अधिनियम पंजीकृत किया गया, जिसमें दून पुलिस द्वारा ठोस कार्यवाही करते हुए मुख्य अभियुक्त दीपक मित्तल के पिता एंव ठगी करने वाले गैगं के सदस्य अश्वनी मित्तल को हरिद्वार से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त अश्वनी मित्तल पर पूर्व में थाना डालनवाला पर मु0अं0सं0: 88/21 धारा: 420/406/120 बी भादवि, मु0अ0सं0: 191/23 धारा: 420/406/504 भादवि तथा मु0अ0सं0: 312/22 धारा: 2/3 गैंगस्टर अधिनियम का अभियोग पंजीकृत है।

एसआईटी द्वारा उक्त प्रकरण में कार्यवाही करते हुऐ पुष्पांजलि डेवलपर्स व उसके अन्य सहयोगियों के कुल 41 अलग-अलग बैंक खातों, जिनमें वर्ष 2016 से वर्ष 2023 तक लगभग 205 करोड का लेन-देन होना प्रकाश में आया है, को फ्रीज करवाया गया है। खातों की जांच में कई सफेदपोश बिल्डर व कम्पनियों के अन्य पदाधिकारी पुलिस जांच के रडार पर हैं।

इसके अतिरिक्त जांच के दौरान दीपक मित्तल तथा राखी मित्तल के दुबई के तीन अन्य एन0आर0आई0 खाते, जिनमें दीपक मित्तल तथा राखी मित्तल के दो अलग-अलग स्थानों के पते होना भी प्रकाश में आया है, जिन पर जांच प्रचलित है। अभियुक्त अश्वनी मित्तल के विरूद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत जांच कर उनके द्वारा अर्जित की गयी अवैध सम्पत्ति के जब्तीकरण की कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

विवरण गिरफ्तार अभियुक्त:-
अश्वनी मित्तल पुत्र शान्ता प्रसाद निवासी: म0नं0 75, देवपुरा योग आश्रम, जनपद हरिद्वार

एसआईटी टीम:
1- अभिनव चौधरी, पुलिस उपाधीक्षक डोईवाला
2- निरीक्षक नंद किशोर भट्ट एसओजी प्रभारी
3- निरीक्षक राजेन्द्र सिंह रावत
4- उप निरीक्षक दीपक धारीवाल
5- उप निरीक्षक प्रवीण पुंडीर (विवेचक)
6- उप निरीक्षक अमित ममगाईं नेहरू कॉलोनी
7- का0 विजय डालनवाला
8- का0 सुनित चौधरी पटेलनगर
9- का0 लोकेंद्र कोतवाली



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *