उत्तराखंड के इतिहास में पहली बार हरिद्वार रूड़की विकास प्राधिकरण का खौफ, 11 आवासीय निर्माण सील





नवीन चौहान
उत्तराखंड के इतिहास में पहली बार हरिद्वार रूड़की विकास प्राधिकरण का खौफ अवैध निर्माण करने वालों की आंखों में साफ दिखाई दिया। एचआरडीए के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह के सख्त निर्देशों के बाद प्राधिकरण की टीम पूरी तरह से अलर्ट मोड में है। इसी के चलते एक दिन में 11 आवासीय अवैध निर्माण को सील किया गया तथा रूड़की क्षेत्र में चार कॉलोनियों में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई।


एचआरडीए के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह हरिद्वार में अवैध निर्माण को रोकने की दिशा में बड़ी सख्ती के साथ कार्रवाई कर रहे है। जहां एक ओर जनता को सहूलियत प्रदान करने के लिए मानचित्र की स्वीकृत करने करने में जनता को राहत प्रदान कर रहे है। वही दूसरी और अवैध निर्माण करने वाले भूस्वामियों के खिलाफ विधिक कार्रवाई कर रहे है। हरिद्वार में पहली बार एचआरडीए का इकबाल बुलंदी पर है। बुधवार को एचआरडीए की टीम ने हरिद्वार और रूड़की में विभिन्न स्थानों पर कार्रवाई की। जगजीतपुर नूरपुर पंजनहेड़ी में 11 आवासीय अवैध निर्माण को सील कर दिया। जबकि रूड़की में चार अवैध कॉलोनियों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। जिसके बाद अवैध निर्माण करने वालों में दहशत का माहौल दिखा। सीलिंग की कार्रवाई करने के दौरान अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता, अवर अभियंता, तहसील प्रशासन व पुलिस की टीम मौजूद रही।


विदित हो कि युवा आईएएस अंशुल सिंह हरिद्वार रूड़की विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए जहां हरिद्वार जनपद को सौंदर्यता प्रदान करने की दिशा में कई सार्थक कार्यो शुरू कराया। पार्को का निर्माण कराने की अनुमति प्रदान की। वही अवैध निर्माण को रोकने और प्रदेश के राजस्व में बढोत्तरी करने की दिशा में भी महत्वपूर्ण कार्य कर रहे है। उपाध्यक्ष अंशुल सिंह की ईमानदारी और पारदर्शी कार्यशैली से भूमाफियाओं में खौफ का माहौल बना हुआ है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *