ब्लैक मेलिंग के आरोप में नामी अखबार का पत्रकार गिरफ्तार




सोनी चौहान
ब्लैक मेलिंग के आरोप में एक नामी अखबार के पत्रकार को गिरफ्तार किया गया है। ब्लैकमेलिंग के आरोप में एक नामी अखबार के पत्रकार को उसके साथी के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पत्रकार के विरुद्ध न्यायालय के आदेश पर दर्ज किया गया था। मुकदमे के बाद से की आरोपी पत्रकार फरार चल रहा था। पुलिस ऋषिकेश पुलिस ने पत्रकार और उसके एक साथी होटल मालिक को मेरठ से गिरफ्तार कर लिया है।
कोतवाली प्रभारी रितेश शाह ने बताय कि न्यायालय के आदेश पर 22 फरवरी को कोतवाली ऋषिकेश में ऋषिकेश के निवासी द्वारा प्रार्थनापत्र पर न्यायालय पंचम अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देहरादून के आदेश पर पत्रकार महेन्द्र सिंह के द्वारा धमकी देकर रूपये मांगने व रूपये न देने पर गाली गलौच व जान से मारने की धमकी देने के सम्बन्ध में मुकदमा दर्ज किया गया था।
ऋषिकेश के एक ठेकेदार ने न्यायालय देहरादून में अपनी शिकायत दर्ज की थी। उसने बताया था किे उसका निजी व्यवसाय है। और वह ठेकेदारी भी करता है। जिसका काम सांईघाट के सामने चल रहा था। इसी निर्माण कार्य को लेकर ऋषिकेश का पत्रकार महेन्द्र सिंह उसे काफी समय से परेशान कर रहा था। तथा धमकी दे रहा था कि जिस भवन का तुम निर्माण करा रहे हो, उसकी शिकायत प्राधिकरण से कर दूंगा। क्योंकि तुम्हारा निर्माण कार्य नक्शे के अनुसार नही हो रहा है। महेन्द्र सिंह ठेकेदार से एक लाख रूपये की मांग रहा था। और धमकी दे रहा था कि नहीं दिये तो मै अपने अखबार में सूचना प्रकाशित कर दूंगा। पत्रकार महेन्द्र सिंह को मुंंह मांगे रूपये न देने पर उसने ठेकेदार को जान से मारने की धमकी दी।
इसके बाद पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी को लेकर कई जगह छापेमारी कर रही थी। पुलिस ने आरोपी को शुक्रवार की देर रात को मेरठ से ऋषिकेश के एक होटल व्यवसाई अक्षत गोयल के साथ गिरफ्तार कर लिया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *