गैरसैंण का रोडमैप एक्सपर्ट कमेटी द्वारा किया जायेंगा तैयार




सोनी चौहान
उत्तराखंड की दूसरी राजधानी गैरसैंण का रोडमैप एक्सपर्ट कमेटी द्वारा तैयार किया जायेंगा। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कमेटी के गठन करने के आदेश पारित कर दिये है। मुख्यमंत्री रावत ने जानकारी देते हुए बताया कि यह कमेटी राजधानी के विकास की तमाम संभावनाओं को टटोलकर एक रोडमैप तैयार करेगी और सरकार के सामने प्रस्तुत करेगी।

शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने बताया कि कमेटी में विभिन्न शोध एवं अनुसंधान संस्थाओं के विशेषज्ञों को शामिल किया जाएगा। एक्सपर्टस् द्वारा बताया जायेंगा कि गैरसैंण को राजधानी के रूप में विकसित करने के लिए कौन सी चुनौतियां सामने आएंगी और इन चुनौतियों से कैसे दूर किया जा सकता है। मदन कौशिक ने बताया कि गैरसैंण के ग्रीष्मकालीन राजधानी के विकास का प्रस्ताव अभी कैबिनेट में भी आएगा। इस पर सभी मंत्रियों की भी राय ली जाएगी। मंत्रालय स्तर से भी विकास का खाका तैयार होगा। इसके साथ ही राजधानी क्षेत्र की अधिसूचना भी सरकार को जारी करनी होगी।

सीएम रावत ने कहा कि गैरसैंण तो एक प्रतीक है। हम चाहते हैं कि सिर्फ गैरसैंण का नहीं, उसके आसपास के क्षेत्रों का भी विकास हो। भविष्य में यह क्षेत्र बेस्ट डेस्टीनेशन बनें। प्रदेश सरकार ने एक साल पहले ही झील के निर्माण की घोषणा की थी। यह काम भी तेजी से जारी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *