एसडीएम अंशुल सिंह की स्कूल में छापेमारी और प्रधानाचार्य अनुपस्थित, रजिस्टर सीज





नवीन चौहान
एसडीएम अंशुल सिंह ने उत्तरी हरिद्वार के राजकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में औचक छापेमारी की। जहां पर शिक्षण कार्य चल रहा था लेकिन प्रधानाचार्य अनुपस्थित मिली। एसडीएम ने स्कूल का बारीकी से निरीक्षण किया। बालिकाओं से बात की और स्कूल संबंधी समस्याओं को जानने का प्रयास किया। कक्षाओं में सभी बालिका सोशल डिस्टेंसिंग के अनुसार पढ़ाई करती मिली। जिसके बाद स्कूल के उपस्थिति रजिस्टर को सीज कर दिया गया और अनियमितताओं के संबंध में रिपोर्ट अधिकारियों को प्रेषित की जा रही है।

एसडीएम अंशुल सिंह की स्कूल में छापेमारी


मंगलवार की सुबह करीब नौ बजे एसडीएम अंशुल सिंह नायाब तहसीलदार गिरीश त्रिपाठी के साथ राजकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहुंच गए। प्रधानाचार्य दीपा गुप्ता के बारे में पूछा तो पता चला कि वह अनुपस्थित है। जिसके बाद स्कूल का निरीक्षण करने लगे। एसडीएम ने बिना शिक्षण कार्य बाधित किए कक्षाओं का बारीकी से निरीक्षण किया। कक्षाओं में उपस्थित बालिकाओं से शिक्षा के संबंध में जानकारी की और उनकी समस्याओं को जानने का प्रयास किया। बालिकाओं से उनकी परेशानियां पूछी और स्कूल के लिए आवश्यकताओं को पूछा।
एसडीएम अंशुल सिंह ने बताया कि​ स्कूल के प्रधानाचार्य ठीक तरीके से जिम्मेदारी का निर्वहन नही कर रहे है।सीलन और दीवारों में कुछ कमियां है। स्कूल का उपस्थिति रजिस्टर सीज कर दिया और सीईओ को रिपोर्ट भेजी जा रही है। प्रशासनिक स्तर की व्यवस्थाओं को दुरूस्त करना है। 26 अगस्त से प्रधानाचार्य की सीएल लगी है। लेकिन कुछ कटिंग की गई है। जिसकी जांच कराई जायेगी। हालांकि स्कूल में टायलेट में साफ—सफाई पाई गई। बालिकाओं के लिए सेनेटरी मशीन भी ठीक हालात में मिली है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *