लापरवाह प्रभारियों को SSP की सख्त हिदायत, अच्छा कार्य करने वालों को किया सम्मानित




नवीन चौहान.
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधमसिंहनगर डॉ मंजूनाथ टीसी ने मासिक अपराध गोष्ठी में थानेदारों और चौकी प्रभारियों को सख्त दिशानिर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कार्य में लापरवाही किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। चौकी और थानों में आने वाली शिकायतों का प्राथमिकता के साथ निस्तारण करने और पीड़ित को न्याय दिलाने के निर्देश दिये। इस दौरान अच्छा कार्य करने वाले पुलिस ​कर्मियों को उन्होंने सम्मानित भी किया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधम सिंह नगर डॉ0 मंजूनाथ टीसी द्वारा मासिक अपराध गोष्टी का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम थानों व चौकीयों में नियुक्त पुलिस कर्मियों का सम्मेलन लिया गया तथा सम्मेलन में आई समस्याओं के निराकरण हेतु संबंधित को निर्देशित किया। इसके बाद एसएसपी द्वारा बताया गया कि पुलिस बल एक अनुशासित बल है इसलिए सभी को अनुशासन में रहना चाहिए। यदि कोई पीड़ित थाने में आए तो थाने में नियुक्त पुलिस कर्मियों की कार्यवाही त्वरित होनी चाहिए। इसमें ढिलाई की गई तो संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। आमजन के साथ पुलिस का व्यवहार अच्छा होना चाहिए। चोरी,बाइक चोरी,नकबजनी, मोबाइल चोरी व अन्य ऐसी घटनाएं जिससे आम व्यक्ति परेशान रहता है इनके विरुद्ध त्वरित कार्रवाई की जाए। यदि पीड़ित को थाना/ चौकी का चक्कर बार-बार लगवाया जाएगा तो सम्बन्धित के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।

गुमशुदा की तलाश करने के लिए सभी प्रभारियों व डीसीआरबी को रिकॉर्ड अपडेट रखने के लिए दिए गए सख्त निर्देश। सीसीटीएनएस में थानों के द्वारा सूचना समय से अपडेट ना करने के पश्यात सभी कोतवाली/थाना प्रभारियों को समय से सूचना अपडेट करने को निर्देशित किया गया। ट्रैफिक में थानों को अपना योगदान देना होगा प्रत्येक थाना /चौकी में पडने वाले ऐसे स्थान जहां पर ट्रैफिक की समस्या रहती है उन स्थानों पर थाना पुलिस प्रातः 8:00 से 10:30 तक और सायं 5:00 से 7:30 तक अपने अपने क्षेत्र की यातायात व्यवस्था को संभालेंगे। मासिक अपराध गोष्ठी में एसपी काशीपुर, एसपी क्राइम, समस्त क्षेत्राधिकारी व थानाध्यक्ष व अन्य अधिकारी/कर्मचारी गण मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *