रक्तदान शिविरों में उमड़ रही भीड़ दे रही मानवता का परिचय: त्रिवेंद्र





नवीन चौहान.
देहरादून। पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा डेंगू के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत किए गए आह्वान पर आज कुकरेजा इंस्टिट्यूट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट में चौथा रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। शिविर में बड़ी संख्या में इंस्टिट्यूट के बच्चों ने रक्तदान किया। कुकरेजा इंस्टिट्यूट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट एवं देवभूमि विकास संस्थान के तत्वावधान और सुभारती हॉस्पिटल देहरादून के सहयोग से रक्तदान शिविर में 100 से ज्यादा ब्लड यूनिट को एकत्रिक किया गया ।

इंस्टिट्यूट के बच्चों में रक्तदान को लेकर काफी उत्साह दिखा। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस मौके पर कहा कि जैसे-जैसे शिविर की संख्या बड़ रही है रक्त यूनिट भी खासी मात्रा में बड़ रही है। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है की हमारे ब्लड बेंकों में रक्त और प्लेटलेट्स का बिल्कुल भी अभाव न हो।

उन्होंने कहा कि रक्त और प्लेटलेट्स के अभाव में किसी भी जरूरतमंद को जान न गवानी पड़े। अब तक हुए 04 शिविरों में 500 से अधिक ब्लड यूनिट का एकत्रीकरण दर्शाता है कि हमारा समाज जरूरतमंदों की मदद के लिए निरंतर आगे आ रहा है। इस मौके पर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र ने युवाओं का मनोबल बढ़ाया, उनका उत्साह वर्धन किया और रक्तदान के फायदे भी बताए।

पूर्व मुख्यमंत्री ने रक्तदान शिविर में सहयोग के लिए देवभूमि विकास संस्थान, सुभारती हॉस्पिटल के साथ ही रक्तदान करने वाले कुकरेजा इंस्टिट्यूट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट के बच्चों के प्रति अपना आभार जताया।

शिविर में रायपुर विधायक उमेश शर्मा (काऊ), मेयर देहरादून सुनील उनियाल गामा, कुलपति कुकरेजा इंस्टिट्यूट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट हिमांशु कुकरेजा, सुभारती हॉस्पिटल के सहायक कुलसचिव विकेंद्र सिंह कठैत के साथ उनकी टीम् डॉक्टर स्वाति, राजेश मेकुरी, अमन के अलावा सत्येंद्र नेगी, उमेश्वर रावत, राजेश रावत और इंस्टिट्यूट के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *