जूना अखाड़ा के कोठारी पर जानलेवा हमला करने वाले दो गिरफ्तार




योगेश शर्मा.
जूना अखाड़ा के कोठारी स्वामी महाकाल गिरि पर जानलेवा हमला करने के मामले में पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। दोनों अभियुक्त मुजफ्फरनगर के रहने वाले बताए गए हैं।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 27/6/22 को जूना अखाड़ा के कोठारी स्वामी महाकाल गिरि पर दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा रात्रि करीब 11:00 बजे डंडों से जानलेवा हमला कर गंभीर रूप से घायल किया गया था। हमले के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए थे।

घटना के संबंध में कोतवाली नगर हरिद्वार पुलिस द्वारा तहरीर प्राप्त होने पर तत्काल दिनांक 28 /6/2022 को अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 308 /22 धारा 307 पंजीकृत किया गया।

घटना के तत्काल अनावरण हेतु पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद हरिद्वार द्वारा आदेश दिए गए, जिसमें पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी नगर के निकट निर्देशन में तथा प्रभारी निरीक्षक कोतवाली के नेतृत्व में टीमें बनाकर घटना के बाद के आसपास के सीसीटीवी फुटेज का सघनता से अवलोकन किया गया।

सीसीटीवी फुटेज में दोनों अभियुक्त घटना के बाद भागते हुए नजर आ रहे थे, पुलिस द्वारा कड़े प्रयास सुरागरस्सी पतारस्सी के बाद दोनों अभियुक्त गण की शिनाख्त करने के उपरांत दिनांक 29/6/22 को थाना चरथावल जनपद मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ पर दोनों द्वारा बताया गया कि दिनांक 26 /6/22 को वो अपने परिवार सहित जूना अखाड़ा भवन में रुके थे किंतु शराब का सेवन के होने के कारण जूना अखाड़ा भवन प्रबंधक तथा बाबा द्वारा उनको रात में ही आश्रम छुड़वाया गया। जिस कारण से गुस्से में आकर बदले के रूप में बाबा पर जानलेवा हमला किया।

दोनों अभियुक्त गणों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त बेसबॉल के डंडे बरामद किए गए। अभियुक्त दीपक के संबंध में जानकारी की गई तो अभियुक्त दीपक थाना चरथावल जनपद मुजफ्फरनगर का हिस्ट्रीशीटर है, जिसके विरूद्ध लूट, गैंगस्टर सहित विभिन्न अपराधों में सात अभियोग पंजीकृत है।

गिरफ्तार अभियुक्त
दीपक पुत्र कालू निवासी ग्राम बिरालसी थाना चरथावल जनपद मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश
राहुल पुत्र सौ सिंह निवासी निवासी ग्राम अलीपुरा थाना चरथावल जनपद मुजफ्फरनगर

पुलिस टीम
प्रभारी निरीक्षक राकेंद्र सिंह कठैत कोतवाली नगर हरिद्वार
वरिष्ठ उप निरीक्षक विनोद थपलियाल
का. शशिकांत त्यागी
का. रवि पंत
का. कुलदीप
का. निर्मल भट्ट



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *