सेना में तैनात जवान की हत्या में शामिल इनामी समेत दो गिरफ्तार




नवीन चौहान.
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा कुख्यात ईनामी अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए चलायी जा रही मुहिम का आज एक और सफल परिणाम देखने को मिला। एसटीएफ की एक टीम द्वारा पानीपत हरियाणा में छापा मारकर हरिद्वार में कांवड़ मेले के दौरान सेना के जवान की हत्या में शामिल 10 हजार रूपये के इनामी अपराधी की गिरफ्तारी की गयी। वहीं दूसरी एसटीएफ टीम द्वारा बाजपुर उद्यमसिंहनगर में दबिश देकर 15 हजार रूपये के इनामी अपराधी की गिरफ्तारी की गयी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा बताया गया कि पिछले 24 घण्टों के अन्दर एसटीएफ टीम द्वारा अलग अलग जगहों से दो इनामी अपराधियों की गिरप्तारी की गयी है, जिसमें से गिरफ्तार किया गया। एक इनामी अपराधी सुमित पुत्र संजय निवासी ग्राम चुलकाना थाना समलखा पानीपत हरियाणा ने दिनांक 25 जुलाई 2022 को डाक कांवड़ यात्रा के दौरान भारतीय सेना में तैनात जवान कार्तिक निवासी सिसौली मुजफ्फरनगर के साथ लाठी-डंडों से हमला कर बुरी तरह से घायल कर दिया था, जिसकी अस्पताल ले जाने के दौरान मृत्यु हो गई थी। जिसके सम्बन्ध में थाना रूड़की में अभियोग पंजीकृत किया गया था।

बताया जा रहा है कि घटना के बाद से ही आरोपी लगातार अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार चल रहा था। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, हरिद्वार द्वारा 10 हजार का इनाम घोषित किया गया था। इस फरार आरोपी की पानीपत हरियाणा में छिपे होने की सूचना मिलने पर एसटीएफ उत्तराखंड की टीम ने हरियाणा में दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया।

इसके अलावा दूसरा ईनामी अपराधी एक शातिर ठग है, जो कि थाना केलाखेड़ा, उधमसिंह नगर से वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी के लिये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधमसिंहनगर द्वारा 15 हजार रूपये की घोषणा की गयी थी। एसटीएफ की कुमायूं युनिट द्वारा कल देर रात में थाना बाजपुर क्षेत्र से आरोपी को गिरफ्तार किया गया हैै।

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा बताया गया कि पिछले 24 घंटे में एसटीएफ द्वारा दो इनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है तथा एसटीएफ की सभी टीमों द्वारा अलग अलग राज्यों में इनामियों की गिरफ्तारी के लिए दबिशें दी जा रही हैं। जिसके परिणाम स्वरूप अब तक पिछले 1 महीने में 13 इनामियों की गिरफ्तारी की जा चुकी हैै।

गिरफ्तार अभियुक्त-

  1. सुमित पुत्र संजय निवासी ग्राम चुलकाना, थाना समलखा, पानीपत,हरियाणा।
  2. हरप्रीत सिंह उर्फ मंगा पुत्र राम सिंह, निवासी चकरपुर मुंडिया पिस्तौर देहात, थाना बाजपुर, जनपद उधम सिंह नगर।

गिरप्तार करने वाली टीमेें–
पहली एसटीएफ टीम–

  1. निरीक्षक प्रदीप राणा
  2. उ0नि0 उमेश
  3. कां0 चमन
  4. कां0 अनूप भाटी
  5. कैलाश नयाल
    दूसरी एसटीएफ टीम–
    1.निरीक्षक एमपी सिंह
  6. उप निरीक्षक के0 जी0 मठपाल
  7. हे0का0 मनमोहन सिंह
  8. आरक्षी वीरेंद्र सिंह चैहान
    5.आरक्षी गुरवंत सिंह
    6.आरक्षी अमरजीत सिंह
  9. आरक्षी सुरेंद्र सिंह कनवाल


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *