कुलपति ने बांटी 50 से अधिक परिवारों को खाद्य सामग्री




संजीव शर्मा

मेरठ। कोरोना वायरस से बचने के लिए लागए गए लाॅकडाउन में यूं तो सारा शहर थम सा गया। हर जगह काम बंद पड़े हुए हैं। कुछ ऐसा ही हाल विश्वविद्यालय में भी है, चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर में आधा दर्जन से अधिक बिल्डिंगों का निर्माण कार्य चल रहा है। जिसमें मूल्यांकन केंद्र, विष विज्ञान भवन, हिन्दी भवन, पत्रकारिता एवं जनसंचार भवन का निर्माण कार्य भी फिलहाल बंद हो गया है। उस निर्माण को पूरा करने के लिए लगे हुए मजदूर भी लाॅकडाउन की वजह से यहीं पर फंस गए हैं।

माननीय कुलपति द्वारा वीडिया कांफ्रेंस द्वारा ली गई बैठक में दिए गए निर्देश शैक्षिक गतिविधि के साथ सामाजिक सरोकार के क्रम में रविवार को चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 नरेंद्र कुमार तनेजा ने विश्वविद्यालय में निर्माण कर रहे श्रमिक व मजदूरों को खाद्य सामग्री का वितरण किया। 50 से अधिक परिवारों को कुलपति, कलानुशासक प्रो0 बीरपाल सिंह, वित्त नियंत्रक सुशील कुमार गुप्ता, कुलसचिव एवं परीक्षा नियंत्रक डाॅ0 अश्वनी शर्मा, सहायक कुलानुशासक डाॅ0 दुष्यंत चौहान, एससीआरआईईटी के डिप्टी डाॅयरेक्टर डाॅ0 राजीव सिजेरिया ने खाद्य सामग्री का वितरण किया। खाद्य सामग्री में मजदूरों को 5 किलो आटा, 2 किलो चावल, 1 किलो दाल, रिफाइंड, स्वच्छता के लिए दो साबुन दिए।


यह पचास से अधिक मजदूर परिवार बिहार के मोतीहारी, पटना, वैशाली, माध्य प्रदेश के टीकमगढ व यूपी के प्रतापगढ, आजमगढ आदि जिलों के रहने वाले हैं। इस दौरान सभी ने हाथों में ग्लब्स, माॅस्क पहन रखा था। कुलपति प्रो0 नरेंद्र कुमार तनेजा ने मजदूरों से सामाजिक दूरी बनाए रखने, स्वच्छता रखने के लिए भी प्रेरित किया। साथ ही ठेकेदार को निर्देश दिए कि वह मजदूरों की मजदूरी में किसी प्रकार की कटौती ने करें। मजदूरों को कहा कि किसी प्रकार की आवश्यकता पड़ने पर तुरंत सूचना करें। विश्वविद्यालय द्वारा हर प्रकार की मदद करने का आश्वासन दिया। कुलपति ने मजदूरों से कहा कि बिना किसी काम के वह बाहर न निकलें। कुलपति ने कुलानुशासक प्रो0 बीरपाल सिंह, सहायक कुलानुशासक डाॅ0 दुष्यंत चौहान को निर्देश दिए कि वह श्रमिक मजदूरों की देखरेख करते रहें।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *