झमाझम बारिश से खुशगवार हुआ मौसम, सड़कें हुई जलमग्न




Listen to this article

न्यूज 127.
इस मानसून की पहली झमाझम बारिश शनिवार को हुई। बारिश के साथ ही मौसम पूरी तरह से खुशगवार हो गया। भारी बारिश के चलते सड़कें जल मग्न हो गई। निचले इलाकों में पानी भरने से जलभराव की समस्या पैदा हो गई।

शहर के पल्लवपुरम-मोदीपुरम क्षेत्र में इस मानसूनी सीजन की पहली तेज बारिश शनिवार को हुई। अभी तक इधर उधर हो रही बारिश ने जब इस क्षेत्र में अपनी बौछारें गिरायी तो उमस भरी गरमी से राहत मिल गई। भारी बारिश के चलते सड़कों पर पानी भर गया। लोगों का कहना है कि ऐसी बारिश लगातार हो तो गरमी से राहत मिलेगी।

वहीं, दूसरी ओर बारिश के बाद किसानों के चेहरे भी खिल उठे हैं। धान की खेती करने वालों के लिए यह बारिश किसी वरदान से कम नहीं है। जहां धान की रोपाई चल रही है वहां खेतों में पर्याप्त पानी मिल गया है। जो धान पहले लग गया है उसे भी इस बारिश से लाभ मिलेगा।
मौसम विभाग के अनुसार अभी मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा। यूपी के अधिकतर इलाकों में शनिवार और रविवार को बारिश की संभावना बनी हुई है। कृषि विशेषज्ञों का मानना है कि इस बारिश से सभी फसलों को लाभ मिलेगा। सब्जी की फसलों में पानी की उचित निकासी की व्यवस्था बनाए रखनी होगी। धान के खेतों में भी यदि पानी अधिक भर जाता है तो उसकी भी​ निकासी का उचित प्रबंध होना चाहिए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *