कौन सी गोट बैठा रहे कैलाश विजयवर्गीय, कांग्रेस साध रही निशाना




नवीन चौहान.
विधानसभा चुनाव की मतगणना के लिए अब समय घंटों में बचा है। ऐसे में मतगणना से ठीक पहले प्रदेश के पूर्व सीएम एवं वर्तमान सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक की सक्रियता को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने भी देहरादून पहुंच कर जिस तरह से डॉ. निशंक से वार्ता की उसके बाद कांग्रेस भी इन दोनों दिग्गजों की जुगलबंदी पर निशाना साध रही है।

चर्चा राजनीति के गलियारे में यही है कि इन दोनों नेताओं की जुगलबंदी कुछ न कुछ गुल जरूर प्रदेश की सियासत में खिलाएगी। वहीं दूसरी रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय भी देहरादून पहुंचे। उन्होंने पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की और फिर निशंक से उनके आवास पर मिले।

माना जा रहा है कि यदि प्रदेश में भाजपा के पास बहुमत नहीं आता है और एक दो सीट की कमी रह जाती है तो फिर किस तरह से जोड़ तोड़ कर सरकार बनायी जाए इस पर दोनों नेताओं के बीच मंथन हुआ। हालांकि इस मुलाकात को भाजपा शिष्टाचार भेंट ही बता रही है। भाजपा का दावा है कि प्रदेश भाजपा की बहुमत की सरकार आ रही है। कांग्रेस जो आंकड़े अपनी जीत के लगा रहे हैं वह 10 मार्च को सबके सामने आ जाएंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *