बाबा तरसेम का एक हत्यारा हरिद्वार पुलिस के साथ मुठभेड़ में ढेर




नवीन चौहान.
नानकमत्ता गुरुद्वारे के कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह हत्या करने वाले एक आरोपी को हरिद्वार पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान मार गिराया। मुठभेड़ में मारे गए अभियुक्त की पहचान अमरजीत सिंह के रूप में हुई है। अमरजीत सिंह के साथ उत्तराखंड एसटीएफ और हरिद्वार पुलिस की थाना भगवानपुर क्षेत्र में मुठभेड़ हुई।

हत्यारे का दूसरा साथी फरार हो गया है और उसकी तलाश में एसटीएफ और पुलिस जुटी हुई है। बतादें 28 मार्च की सुबह नानकमत्ता में डेरा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की बाइक सवार दो शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अभिनव कुमार ने न्यूज एजेंसी को बताया कि एक लाख रुपये का इनामी शूटर अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू मारा गया, जबकि उसका साथी भाग गया। डीजीपी ने कहा कि उत्तराखंड में ऐसे जघन्य अपराध करने पर पुलिस अपराधियों से सख्ती से निपटेगी।

बतादें इससे पहले रविवार को उधम सिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने दोनों फरार मुख्य आरोपियों (शूटरों) अमरजीत सिंह और सरबजीत सिंह पर इनाम की राशि 50 हजार रुपये से बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दी थी। वहीं, बाबा तरसेम सिंह की हत्या का षड्यंत्र रचने में शामिल तीन और आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें एक यूपी और दो उत्तराखंड के बाजपुर क्षेत्र के रहने वाले हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *