सद्भावना दिवस पर अपर जिलाधिकारी ने दिलायी शपथ




नवीन चौहान.
हरिद्वार: अपर जिलाधिकारी पी0एल0 शाह ने शुक्रवार को सभी कार्यालयों में पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 राजीव गांधी के जन्म दिवस को सद्भावना दिवस के रूप में मनाये जाने के क्रम में सद्भावना दिवस के अवसर पर कलक्ट्रेट में सभी कार्मिकों को सद्भावना दिवस की शपथ दिलायी।

शपथ दिलायी गई कि- मैं प्रतिज्ञा करता/करती हूं कि मैं जाति, सम्प्रदाय, क्षेत्र, धर्म अथवा भाषा का भेदभाव किए बिना सभी भारतवासियों की भावनात्मक एकता और सद्भावना के लिए कार्य करूंगा/करूंगी। मैं पुनः प्रतिज्ञा करता/करती हूँ कि मैं हिंसा का सहारा लिए बिना सभी प्रकार के मतभेद बातचीत और संवैधानिक माध्यमों से सुलझाउंगा/सुलझाउंगी।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी(वित्त एवं राजस्व) दीपेन्द्र सिंह नेगी, उप जिलाधिकारी लक्ष्मी राज चौहान, आपदा प्रबन्धन अधिकारी मीरा रावत एवं कलक्ट्रेट के समस्त कार्मिक उपस्थित थे। इसी क्रम में नगर मजिस्ट्रेट एवं जिला सूचना कार्यालय में भी सद्भावना दिवस के अवसर पर आयोजित समारोह में नगर मजिस्ट्रेट प्रेमलाल ने सद्भावना दिवस की प्रतिज्ञा दिलाई।

उल्लेखनीय है कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 राजीव गांधी के जन्म दिवस 20 अगस्त को प्रतिवर्ष पूरे देश में सद्भावना दिवस के रूप में मनाया जाता है, लेकिन इस वर्ष दिनांक 20 अगस्त,2023 को साप्ताहिक अवकाश होने के फलस्वरूप सद्भावना शपथ ग्रहण समारोह दिनांक 18 अगस्त को जनपद के सभी कार्यालयों में मनाया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *