वायु प्रदूषण: कल से प्राइमरी स्कूल बंद, आड ईवन पर विचार




योगेश शर्मा.
बढ़ते वायु प्रदूषण के चलते दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल केजरीवाल सरकार ने कल से बंद रखने का एलान किया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी इस दौरान मौजूद रहे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल ने एलान किया कि कल (शनिवार) से दिल्ली में प्राइमरी स्कूल बंद रहेंगे। साथ ही कक्षा पांच से ऊपर की सभी कक्षाओं के लिए बाहरी गतिविधियों को भी बंद कर रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण बढ़ गया है। वायु प्रदूषण की समस्या केवल दिल्ली की ही नहीं है, उत्तर भारत के कई शहरों की हवा खराब हो गई है। प्रदूषण के लिए केवल आम आदमी पार्टी जिम्मेदार नहीं है। इस समस्या के समाधान के लिए केंद्र सरकार को आगे आना होगा।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ये भी कहा कि पंजाब की पराली के लिए हम जिम्मेदार हैं, लेकिन अगले सात तक समस्या का हल निकाल लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को गाली देने से हवा साफ नहीं होगी। हमें मिलकर योजना बनाने की जरूरत है। केजरीवाल ने भी कहा कि ऑड-ईवन पर विचार कर रहे हैं। जरूरत पड़ने पर इसे लागू किया जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *