बहन से छेड़छाड़ के विरोध में 10वीें के छात्र की पीट-पीटकर हत्या




नवीन चौहान.
यूपी में प्रयागराज के खीरी से हत्या की सनसनीखेज खबर सामने आयी है। यहां चचेरी बहन से छेड़खानी के विरोध पर एक 10वीं के छात्र की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मृतक छात्र का नाम सत्यम शर्मा(16) था। बताया जा रहा है कि हमलावरों ने उसे सरेराह बीच सड़क पर पीट पीटकर मारा, आरोपी गैर समुदाय के बताए गए हैं। इस घटना के बाद परिजनों और ग्रामीणों ने जाम लगा दिया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर अस्पताल​ भिजवा दिया है। पुलिस जाम लगा रहे ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रही है।

पुलिस के मुताबिक मृतक छात्र पुरादत्तु गांव निवासी मनोकामना शर्मा का बेटा था। उसके पिता का निधन हो चुका है। वह परमानंद इंटर कॉलेज में पढ़ता था। उसकी चचेरी बहन भी इसी स्कूल की 10वीं की छात्रा है। बताया जा रहा है कि सोमवार को स्कूल बंद होने के बाद भाई-बहन वापस घर जा रहे थे। इस दौरान जब वह तुर्कपुरवा मोहल्ले में पहुंचे थे कि तभी उसी मोहल्ले के रहने वाले गैरसमुदाय के कुछ युवकों ने जो परमानंद इंटर कॉलेज के ही छात्र हैं, ने छात्रा का हाथ पकड़कर खींचने का प्रयास किया। बहन ने शोर मचाया तो सत्यम मनचलों से भिड़ गया। इस पर उन्होंने उस पर हमला बोल दिया। घेरकर पटरे से पीट-पीट कर तब तक मारा जब तक कि वह बेसुध होकर जमीन पर गिर नहीं पड़ा।

आरोप है कि हमलावर धमकी देते हुए मौके से भाग निकले। घायल सत्यम करीब आधे घंटे तक सड़क पर पड़ा रहा। इसके बाद सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल सत्यम को अस्पताल पहुंची, वहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बेटे की मौत की खबर सुनकर मौके पर पहुंचे परिजनों और ग्रामीणों ने आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग और शव मौके पर लाने को लेकर जाम लगा दिया। जानकारी पर आसपास के थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। हालांकि पुलिस का कहना है कि छात्रों का आपस में झगड़ा हुआ था। छेड़खानी के आरोप गलत हैं। परिजनों ने अभी तक कोई तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज कार्रवाई की जाएगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *