कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश, तांत्रिक से हुआ सौदा




नवीन चौहान.
उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस मामले में मंत्री के सितारगंज प्रतिनिधि की तहरीर पर चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

बताया गया है कि कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा बीती 3 अक्टूबर को अपने विधानसभा क्षेत्र में सितारगंज के कार्यक्रमों में भागेदारी कर रहे थे। इसी दौरान उनके एक शुभचितंक उन्हें हत्या की साजिश रचे जाने की जानकारी दी।

जिसके बाद मंत्री सौरभ बहुगुणा ने यह जानकारी पुलिस अधिकारियों को दी। जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने तत्काल पूरे मामले की जांच शुरू कर संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। जांच में यह भी सामने आया कि हत्या की साजिश चार महीने पहले हल्द्वानी जेल में रची गई।

जानकारी मिली है कि जिस व्यक्ति ने यह साजिश रची वह सिडकुल क्षेत्र में सरकारी जमीन कब्जाने के आरोप में जेल गया था। आरोपी मानता था कि उसे जेल मंत्री सौरभ बहुगुणा की वजह से हुई। जांच में यह भी पता चला कि मुख्य आरोपी हीरा सिंह तीन दिन पहले भी मंत्री के आवास पर एक जनप्रतिनिधि के साथ पहुंचा था।

जांच में यह भी पता चला कि एक तांत्रिक को मंत्री का रास्ते से हटाने या उसका मन बदलवाने के लिए साढ़े पांच लाख रूपये भी दिये गए थे। इस मामले में तांत्रिक किच्छा निवासी मौ. अजीज उर्फ गुड्डू का नाम सामने आया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले का जल्द खुलासा करने की बात कह रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *