कांस्टेबल की गुलेल से फोड़ी थी आंख, अब मुठभेड़ में घायल हुआ बदमाश




नवीन चौहान.
हरिद्वार जनपद के थाना बहादराबाद क्षेत्र में जिस बदमाश को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है वह 50 हजार का इनामी निकला। गिरफ्तार बदमाश शिवालिकनगर में एक सिपाही की गुलेल से आंख फोड़कर फरार हो गया था।

पुलिस के मुताबिक आज सुबह लगभग 8:30 बजे चेतक पुलिस कर्मियों द्वारा थाना बहादराबाद क्षेत्रांतर्गत पथरी रौ पुल के नजदीक गश्त के दौरान दो संदिग्ध प्रतीत हो रहे व्यक्तियों को टोका गया था। जिस पर उन संदिग्ध बदमाशों ने चेतक कर्मियों पर हवाई फायर कर नहर पटरी होते हुए भागने का प्रयास किया गया था। घटना की सूचना चेतक कर्मियों द्वारा वायरलेस पर दी गई थी।

वायरलैस पर सूचना मिलने के बाद बहादराबाद पुलिस, सीआईयू टीम समेत पुलिस लाइन रोशनाबाद में शुक्रवार की परेड में शामिल राजपत्रित अधिकारियों को भी एसएसपी द्वारा मौके पर भेजा गया था। एसएसपी स्वयं भी मौके के लिए रवाना हो गए थे।

पुलिस टीम द्वारा संदिग्ध बदमाशों को घेरकर तलाश करने पर बदमाशों द्वारा पुलिस टीम पर फायर झोंका गया जिस पर पुलिस की तरफ से जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगने पर उसे हिरासत में लेकर अस्पताल (जीडी) हरिद्वार में भर्ती कराया गया है। पूछताछ में उसने अपना नाम देवराज बताया।

पुलिस ने जब उसके बारे में और जानकारी तो पता चला कि कुछ माह पूर्व गुलेल से सिपाही की आंख पर वार करने की घटना में यह बदमाश शामिल था। दिनांक 25-05-2022 को रात्रि गश्त कर रहे कोतवाली रानीपुर के चेतककर्मी प्रीतपाल व विजयपाल द्वारा संदिग्ध प्रतीत हो रहे व्यक्तियों को रोककर पूछताछ करने के दौरान उन बदमाशों द्वारा कॉन्स्टेबल प्रीतपाल की आंख को गुलेल से घायल कर सभी बदमाश मौके से फरार हो गए थे। ऑपरेशन के बाद भी आंख ठीक न होने पर बाद में सिपाही को अपनी एक आंख गवानी पड़ी थी। उक्त प्रकरण में पूर्व में हरिद्वार पुलिस द्वारा 05 बदमाशों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

सुबह मुठभेड़ की सूचना पर एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह द्वारा स्वयं घटनास्थल जाकर जानकारी की गई उसके पश्चात जीडी अस्पताल पहुंकर यथास्थिति का जायजा लेते हुए विधिनुसार आवश्यक कार्रवाई करने हेतु पुलिस टीम को निर्देशित किया।

पुलिस के मुताबिक पुलिस मुठभेड़ में घायल बदमाश देवराज पुत्र मुरिया निवासी मौहल्ला नीलगंगा निकट चुमचुम बाबा की दरगाह, उज्जैन म0प्र0 का रहने वाला है। उसके फरार साथी के बारे भी में पुलिस जानकारी जुटा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *