यूपी के जलशक्ति राज्य मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे की चर्चा से भूचाल




योगेश शर्मा.
यूपी के जलशक्ति मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे की चर्चा से सत्ता के गलियार में भूचाल सा आ गया। बताया जा रहा है कि जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने उनकी संस्तुति पर एक भी तबादला नहीं किया। सूत्रों के मुताबिक, वह सरकार के सौ दिन पूरे होने के बाद भी कामकाज न मिलने से नाराज थे। हालांकि उनके इस्तीफे की अभी तक अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, उनका मोबाइल फोन भी स्वीच आफ है।

सूत्रों की मानें तो राज्यमंत्री दिनेश खटीक को बतौर राज्यमंत्री विभाग में उन्हें अभी तक कोई काम नहीं दिया गया है। उनके करीबियों की मानें तो बीते दिनों उन्होंने विभाग के कुछ इंजीनियरों के तबादले की सिफारिश की थी, लेकिन एक का भी तबादला नहीं हुआ। जब भी विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव और सिंचाई विभाग के प्रमुख सचिव अनिल गर्ग को किसी काम से दिनेश खटीक फोन करते थे तो दोनों अधिकारी यह कहते हुए असमर्थता जाहिर करते थे कि आप कैबिनेट मंत्री से बात कीजिए।

दिनेश खटीक के इस्तीफे की चर्चा से सत्ता के गलियारे में हड़कंप मचा है। इस मामले में पार्टी पदाधिकारी भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। पार्टी पदाधिकारी इस्तीफे की बात से अनभिज्ञता जता रहे हैं। बताया जा रहा है कि दिनेश खटीक कल लखनऊ बैठक में शामिल होने गए थे। अभी वह वहां से वापस नहीं लौटे हैं। हालांकि कल लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों के साथ बैठक कर निर्देश दिये थे कि राज्य मंत्रियों के साथ तालमेल बैठाकर कार्य किया जाए, उनके विचार और सलाह को भी अमल में लाया जाए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *