गणतंत्र दिवस पर DM धीराज सिंह गर्ब्याल ने दिलायी शपथ




नवीन चौहान.
हरिद्वार। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने शुक्रवार को गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर कलक्ट्रेट तथा कैम्प कार्यालय में झण्डारोहण किया। इस अवसर पर उन्होंने भारतीय गणतंत्र का संकल्प- हम भारत के लोग, भारत को एक ….आत्मार्पित करते हैं, की शपथ दिलायी।

जिलाधिकारी ने गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर सभी को शुभकामनायें दी। उन्होंनेे ज्ञात व अज्ञात स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को नमन व स्मरण करते हुये देश को आजाद कराने में उनके बलिदान व योगदान पर विस्तृत प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी, 1949 को हमने संविधान को अंगीकृत, अधिनियमित और आत्मार्पित किया। उन्होंने कहा कि संविधान की मूल धारण के अनुसार हमें इसे आत्मसात करना चाहिये। उन्होंने कहा कि हमें यह भी मन्थन करना चाहिये कि हमें जो कार्य सौंपा गया है, उसे हम ईमानदारी से कर रहे हैं कि नहीं।

इस मौके पर आनन्दमयी सेवा सदन की छात्राओं ने देशभक्तिपूर्ण गीतों-वन्दे मातरम…, तिरंगा झूम-झूम लहराये….आदि से समा बांध दिया। डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने छात्राओं के उत्साहवर्द्धन हेतु उन्हें पारितोषिक भी प्रदान किये। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) पी0एल0 शाह, अपर जिलाधिकारी(वित्त एवं राजस्व) दीपेन्द्र सिंह नेगी, डिप्टी कलक्टर मनीष सिंह, एसएलओ लक्ष्मी राज चौहान, ट्रेजरी अफसर पंकज गुप्ता, वैयक्तिक अधिकारी सुदेश, रामेन्द्र, आपदा प्रबन्धन अधिकारी मीरा रावत सहित कलक्ट्रेट के सभी कार्मिक उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *