कोरोना के प्रकोप से बेखौफ मेलाधिकारी दीपक रावत कुंभ कार्यो में ला रहे तेजी




नवीन चौहान
कोरोना के प्रकोप से बेखौफ ​मेलाधिकारी दीपक रावत कुंभ पर्व को सकुशल संपन्न कराने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी को संजीदगी से निभा रहे है। कुंभ पर्व के आयोजन से पूर्व तमाम निर्माण कार्यो को तय वक्त पर पूरा करने के लिए अधिकारियों के पेंच कस र​हे है। निर्माण स्थलों का निरीक्षण कर रहे है। अधिकारियों को निर्देश जारी कर रहे है। संत महानुभावों से सुझाव लेकर कुंभ की व्यवस्थाओं को तुस्त दुरस्त बनाने में जुटे है। उनके सहयोगी उप मेलाधिकारी हरवीर सिंह भी 24 घंटे मेलाधिकारी से समन्वय बनाकर उनके निर्देशों का अनुपालन करा रहे है। हालांकि वह कोरोना के प्रभाव के चलते सुरक्षा के मानको का पूरा ध्यान रख रहे है। कुछ दूरी से बात कर रहे है, लेकिन कुंभ कार्यो में लेटलतीफी ना हो इसके लिए पूरी संजीदगी से जुटे है। बतादे कि कुंभ पर्व के नजदीक आने के चलते वक्त का काफी अभाव है। ऐसे में निर्माण कार्यो को समय पर पूरा करना खुद एक चुनौती है।
पूरे देश में कोरोना का भयंकर प्रकोप छाया है। कोरोना को माहामारी मानते हुए देश के तमाम राज्यों के एडवायजरी जारी की गई है। स्कूल, कॉलेज और तमाम प्रतिष्ठानों को बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए है। परीक्षाएं टाल दी गई है। सभी राज्यों की सरकारें कोरोना से निबटने के लिए चिकित्सीय संसाधनों की जरूरतों को पूरा कर रही है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी प्रदेश में कोरोना से बचाव के लिए दिशा निर्देश जारी किए है। चिकित्सकों की छुटिटयां रदद कर दी गई है। अस्पतालों में भी तमाम व्यवस्थाओं को बनाया जा रहा है।
वही दूसरी ओर हरिद्वार में साल 2021 के कुंभ पर्व की तैयारियों को लेकर निर्माण कार्यो का दौर जारी है। इस कुंभ पर्व को सकुशल संपन्न कराने की जिम्मेदारी मेलाधिकारी दीपक रावत को दी गई है। दीपक रावत कुंभ पर्व को लेकर स्थायी और अस्थायी निर्माण कार्यो को तेजी से कराने में जुटे है। इसके ​लिए अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक और निर्माण कार्यो की गुणवत्ता परखने कि लिए मौके पर जाकर निरीक्षण कर रहे है। ऐसे में उनके ये प्रयास सराहनीय कहे जायेंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *