DPS में मानक क्लब की क्विज प्रतियोगिता में अंकन दास का पहला स्थान




नवीन चौहान.
दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीपुर, हरिद्वार में, भारतीय मानक ब्यूरो की पहल के रूप में स्थापित हुए मानक क्लब ने मानक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया। क्विज में भारतीय मानक ब्यूरो से संबंधित प्रश्न पूछे गए। सीनियर कक्षाओं के 25 छात्रों ने इस क्विज में भाग लेकर कार्यक्रम को सफल बनाया।

क्लब के सदस्य श्रीयांशी चौबे ने बी0आई0एस0 एक संगठन, अनेक लाभ विषय के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बी0आई0एस0 के लाभ में गुणवत्ता आश्वासन, उपभोक्ता संरक्षण, और प्रमाणीकरण शामिल हैं। BIS मानकों का पालन उद्योग की प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देता है और विधिक अनुपालन सुनिश्चित करता है। इसके अतिरिक्त, बी0आई0एस0 उत्पाद सुरक्षा, नवाचार, और राष्ट्रीय आर्थिक विकास को भी बढ़ावा देता है।

प्राचार्य डॉ0 अनुपम जग्गा ने विजेताओं को प्रमाण पत्र और नकद पुरस्कार से सम्मानित किया। उन्होंने छात्रों को उत्साहपूर्वक भाग लेने के लिए प्रेरित करते हुए क्लब के सदस्यों को शुभकामनाएं प्रदान की। इस गतिविधि का आयोजन स्टैंडर्ड्स क्लब की मेंटर प्रभा सिंह द्वारा किया गया।

क्विज प्रतियोगिता में कक्षा 10 के अकंन दास ने पहला स्थान प्राप्त किया। दूसरा स्थान संयुक्त रूप से काकुन वैध तथा अक्षय बंसल ने प्राप्त किया। तीसरा स्थान कक्षा 10 की श्रीयांसी चौबे एवं प्रियांशी नेगी ने तथा सांत्वना पुरस्कार कक्षा 10 की श्रेया बेलवाल एवं कक्षा 12 की सौम्या अग्रवाल ने प्राप्त किया। इसके साथ ही, सभी प्रतिभागियों को उपहार और भागीदारी के प्रमाण पत्रों से सम्मानित किया गया। समग्र रूप से यह छात्रों के लिए एक शिक्षाप्रद अनुभव रहा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *