PMO कार्यालय में तैनात IAS अधिकारी के भाई समेत चार की मौत




नवीन चौहान.
राजाजी टाइगर नेशनल पार्क के चीला रेंज में हुए हादसे में दो वन अधिकारियों समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि पांच घायल हो गए। एक महिला अधिकारी अभी लापता है उसके नहर में बहने की संभावना जतायी गई है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में मारे गए एक वन अधिकारी पीएमओ कार्यालय में तैनात एक आईएएस अधिकारी के भाई थे।

हादसे के बाद पुलिस प्रशासन और वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। घायलों को इलाज के लिए एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है जबकि मृतकों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये गए हैं। बताया जा रहा है कि इस वाहन में ये सभी लोग सवार थे उसका ट्रायल किया जा रहा था। इस वाहन को रेंज में रेस्क्यू और गश्त आदि के लिए किया जाना था। यह वाहन इलैक्ट्रिक बताया जा रहा है।

यह भी जानकारी सामने आ रही है कि इस हादसे में पीएमओ कार्यालय में तैनात उपसचिव के भाई समेत चार लोगों की मौत हुई है। हादसे में मरने वालों के नाम शैलेश घिल्डियाल (रेंजर चीला रेंज), प्रमोद ध्यानी (डिप्टी रेंजर चीला रेंज), सैफ अली खान पुत्र खलील निवासी चीला कॉलोनी (वन कर्मचारी), कुलराज सिंह (अक्षा ग्रुप दिल्ली) बताए गए हैं।

घायलों के नाम हिमांशु गोसाई पुत्र गोविंद सिंह (वन विभाग), राकेश नौटियाल (वन विभाग), अंकुश (अक्षा ग्रुप दिल्ली), अमित सेमवाल (वन कर्मचारी), अश्वनी पुत्र बीजू पट्टी बताए गए हैं। जबकि हादसे के बाद वाहन में सवार आलोकी (वार्डन राजा जी नेशनल पार्क चीला) अभी गायब है। उसकी तलाश में एसडीआरएफ की टीमें लगायी गई हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *